Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार में एक और BPSC टीचर का पकड़ौआ विवाह, प्रेमिका के साथ रंगे हाथों पकड़े जाने के बाद जबरन कराया निकाह

बिहार में एक और पकड़ौआ कराने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि प्रेम प्रसंग में रंगे हाथ पकड़े जाने के बाद शिक्षक को निकाह करना पड़ा। प्रेमिका के कमरे से दोनों को स्थानीय लोगों ने पकड़ा और निकाह के लिए राजी कराया। नूर अहमद तरमजी की नवंबर में बीपीएससी की ओर से आयोजित परीक्षा में उत्तीर्ण होने पर शिक्षक पद पर नियुक्ति हुई थी।

By Mukul KumarEdited By: Mukul KumarUpdated: Thu, 22 Feb 2024 11:22 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सहयोगी, औराई (मुजफ्फरपुर)। प्रेम प्रसंग में रंगे हाथ पकड़े जाने के बाद शिक्षक को निकाह करना पड़ा। मामला मुजफ्फरपुर के औराई प्रखंड की भलूरा पंचायत के जगौलिया गांव का है। प्रेमिका के कमरे से दोनों को स्थानीय लोगों ने पकड़ा और निकाह के लिए राजी कराया।

ग्रामीणों ने मुखिया महेश राम व सरपंच धर्मेन्द्र कुमार को इसकी जानकारी देकर बुलाया। दोनों की मौजूदगी में निकाह की रस्म अदा की गई।

बताते हैं कि मीनापुर थाने के दरही पट्टी गांव निवासी नूर अहमद तरमजी की नवंबर में बीपीएससी (बिहार लोक सेवा आयोग) की ओर से आयोजित परीक्षा में उत्तीर्ण होने पर शिक्षक पद पर नियुक्ति हुई थी।

पड़ोस की साहेबा परवीन से हो गया प्रेम 

वे मध्य विद्यालय जोगलिया में उर्दू शिक्षक के तौर पर कार्यरत हैं। वहां किराये का मकान लेकर रह रहे हैं। इसी बीच पड़ोस की साहेबा परवीन से प्रेम हो गया।

रविवार देर रात दोनों को एक कमरे में जाते देख लोगों ने पकड़ लिया और निकाह करा दिया। शिक्षक ने बताया कि वह लड़की से प्रेम करते हैं। अब निकाह कर लिया है। इसमें किसी का कोई दबाव नहीं है। घरवाले भी निकाह से राजी हैं।

यह भी पढ़ें-

Muzaffarpur: मुजफ्फरपुर में परीक्षा केंद्र के नल का पानी पीने से 40 छात्राओं की बिगड़ी तबीयत, मची अफरातफरी

Bihar Politics : 'अगर विधानसभा भंग हुई तो...', Tejashwi Yadav ने नीतीश कुमार को दे डाली खुली चुनौती