Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tejashwi Yadav: 'मैं दो-दो मुख्यमंत्री का बेटा हूं...', मुजफ्फरपुर में गरजे तेजस्वी यादव; 'चाचा' को बताया थका हुआ CM

राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा विधानसभा चुनाव में उन्होंने मुख्यमंत्री बनने पर 10 लाख बेरोजगारों को सरकारी नौकरी देने की बात कही थी। तब चाचा ने कहा था कि पैसा अपने बाप के यहां से लाओगे। मैंने अपने 17 माह के कार्यकाल में पांच लाख नौकरी देकर साबित कर दिया कि यदि वह मुख्यमंत्री होते तो 10 लाख लोगों को नौकरी देते।

By Prem Shankar Mishra Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 20 Feb 2024 02:45 PM (IST)
Hero Image
'मैं दो-दो मुख्यमंत्री का बेटा हूं...', मुजफ्फरपुर में गरजे तेजस्वी यादव; 'चाचा' को बताया थका हुआ CM

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। Tejashwi Yadav In Muzaffarpur बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मंगलवार को मुजफ्फरपुर से जन विश्वास यात्रा की शुरुआत की। कुढ़नी प्रखंड के सकरी सरैया में लालू यादव मोड़ से यात्रा की शुरुआत करते हुए उन्होंने कहा, "उपमुख्यमंत्री रहते हुए मैंने एक थके हुए मुख्यमंत्री से काम कराया। एक दिन में दो लाख बेरोजगारों को सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र बंटवा कर देश में लकीर खींच दी। यह कीर्तिमान है।"

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, लोग राजद को माई की पार्टी कहते हैं। हम उन्हें बताना चाहते हैं की राजद माई के साथ-साथ बाप की भी पार्टी है। राजद सिर्फ मुस्लिम-यादव (माई) नहीं बल्कि बहुजन, अगड़ी, आधी-आबादी एवं गरीबों (बाप) की भी पार्टी है।

'दो-दो मुख्यमंत्री का बेटा हूं'

अपनी राजनीतिक विरासत की चर्चा करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा, मैं दो-दो मुख्यमंत्री का बेटा हूं। दो बार उपमुख्यमंत्री रह चुका हूं। पिछले विधानसभा चुनाव में 112 सीट लेकर भी वह मुख्यमंत्री बनने से वंचित रह गए थे। साजिश के तहत 10 से 15 सीटों पर राजद के उम्मीदवारों को हरा दिया गया।

नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि आदरणीय चाचा तीसरी नंबर की पार्टी के नेता हैं। साढ़े तीन साल मे तीन बार मुख्यमंत्री एवं 17 वर्षों में नौ बार मुख्यमंत्री की शपथ ले चुके हैं। उन्होंने 17 सालों में जो नहीं किया हमने 17 माह में कर दिखाया है। अपनी इसी उपलब्धि को लेकर वह जनता के बीच जा रहे हैं।

'मुख्यमंत्री होते तो 10 लाख नौकरी देते'

राजद नेता ने कहा, विधानसभा चुनाव में उन्होंने मुख्यमंत्री बनने पर 10 लाख बेरोजगारों को सरकारी नौकरी देने की बात कही थी। तब चाचा ने कहा था कि पैसा अपने बाप के यहां से लाओगे। मैंने अपने 17 माह के कार्यकाल में पांच लाख नौकरी देकर साबित कर दिया कि यदि वह मुख्यमंत्री होते तो 10 लाख लोगों को नौकरी देते।

'उनके पास ना विजन है ना गठबंधन को बदलने का रीजन'

उन्होंने कहा, यदि वह मुख्यमंत्री बनेंगे तो राज्य का विकास करेंगे। नहीं बने तो भी जनता की आवाज उठाते रहेंगे। मुख्यमंत्री बनने की कोई हड़बड़ी नहीं है। जन विश्वास यात्रा के दौरान वह जनता के बीच जाकर 17 साल बनाम 17 महीने की अपनी विकास यात्रा को रखेंगे। इसी विश्वास के नाते जनता से वोट मांगेंगे। जहां तक आदरणीय चाचा की बात है, उनके पास ना विजन है ना गठबंधन को बदलने का रीजन।

कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला राजद अध्यक्ष रमेश गुप्ता ने की। संचालन कुढ़नी प्रखंड अध्यक्ष खुर्शीद आलम ने किया। इस अवसर पर विधायक अमर पासवान, मुन्ना यादव, कांग्रेस विधायक बिजेंद्र चौधरी, पूर्व मंत्री इसराइल मंसूरी, विधायक निरंजन राय, पूर्व विधायक मिथिलेश यादव, पूर्व विधान पार्षद गणेश भारती, पूर्व विधायक सुरेंद्र यादव, जिला कांग्रेस अध्यक्ष अरविंद मुकुल, अनुसूचित जाति जनजाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अनिल साधु आदि उपस्थित मौजूद रहे। यहां से उनकी जन विश्ववास यात्रा सीतामढ़ी के लिए रवाना हो गई।

ये भी पढ़ें- Tejashwi Yadav: सीतामढ़ी में तेजस्वी के भाषण से पहले टूटा मंच, सभा को संबोधित कर रहे थे पूर्व विधायक अमित कुमार

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: अब नीतीश कुमार को ये क्या बोल गईं राबड़ी देवी, बुरी तरह भड़केगी JDU, सियासी घमासान मचना तय

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर