Move to Jagran APP

Bihar Politics: '... इसलिए जाति गणना नहीं कराना चाहते PM मोदी', गृहमंत्री शाह की जनसभा से पहले JDU के हमले तेज

गृहमंत्री अमित शाह की पताही हवाई अड्डा मैदान में होनेवाली सभा को लेकर बयानबाजी तेज हो गई है। भाजपा पर सियासी वार करनेवालों में जेडीयू नेता सबसे आगे हैं। मुजफ्फरपुर जेडीयू ने प्रधानमंत्री मोदी के दलित होने पर सवाल उठाया है। जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार का कहना है कि नरेल्द्र मोदी मोर घांची जाति के हैं। मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने अपनी जाति को ओबीसी में शामिल करा लिया।

By Amrendra TiwariEdited By: Mohit TripathiUpdated: Sat, 04 Nov 2023 09:42 PM (IST)
Hero Image
जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा, गुजरात की सामान्य जाति धांची से आते हैं मोदी।

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की रविवार को वैशाली के पताही में जनसभा संबोधित करने आ रहे हैं। गृहमंत्री के सभास्थल को लेकर सियासी बयानबाजी तेज हो गई है। भाजपा द्वारा किए गए वादों को लेकर जेडीयू हमलावर है। जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। 

प्रधानमंत्री की जाति पर उठाया सवाल

मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने प्रधानमंत्री मोदी की जाति पर को लेकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी मोर घांची जाति के हैं। 1931 में जो जनगणना हुई थी, तो उसमें यह जाति आर्थिक और शैक्षणिक रूप से संपन्न जाति थी। यह ऐतिहासिक रूप से सामान्य जाति थी। गुजरात में पटेल और राजपूत समाज के लोग इनसे कमजोर थे।

जेडीयू प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि मोदी जब मुख्यमंत्री बने, तो उन्होंने अपनी जाति को ओबीसी में शामिल कर लिया। जाति में उन्होंने हेरफेर किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि PM मोदी जाति गणना नहीं कराना चाहते, क्योंकि इससे उनकी पोल खुल जाएगी।

(प्रेस वार्ता करते जदयू के मुख्य प्रवक्ता पूर्व मंत्री विधान पार्षद नीरज कुमार)

पताही हवाई अड्डे को लेकर क्या कहा?

पताही हवाई अड्डे के निर्माण को लेकर जेडीयू प्रवक्ता ने भाजपा पर सवालों की बौझार कर रहे हैं। जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने पीएम मोदी पर पताही हवाई अड्डे को लेकर झूठा वादा करने का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा,

PM मोदी पताही हवाई अड्डे को चालू करने का झूठा वादा किया था। अब गृह मंत्री अमित शाह मुजफ्फरपुर आ रहे है। पहले जो वादा किया था उसे छोड़ दीजिए, अमित शाह बस गीता या रामायण पर हाथ रखकर बोल दें कि पीएम मोदी झूठ बोलते हैं।

2019 में जब पताही में सभा हो रही थी, तो पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा था कि उनके  कहने पर हवाई अड्डा चालू करने की घोषणा हुई थी। सुरेश शर्मा ने कहा था कि यहां से घरेलू सेवा शुरू हो सकती है। पहले उसे शुरू करें। वो जमीन नहीं मिलने की बात करते हैं, जबकि अबतक भूमि सुधार मंत्री भाजपा के ही थे, तब जमीन क्यों नहीं उपलब्ध कराई।

ये लोग रहे मौजूद

जेडीयू की इस बैठक के दौरान महानगर अध्यक्ष अनुपम कुमार और जिलाध्यक्ष रामबाबू सिंह कुशवाहा के नेतृतव में पार्टी नेताओं ने स्वागत किया। प्रेस वार्ता में मुख्य रूप से पूर्व जिलाध्यक्ष रंजीत सहनी, मदरसा बोर्ड सदस्य प्रो.शब्बीर अहमद, शैलेश कुमार शैलू, प्रो.अरूण पटेल, अम्बरीश सिन्हा आदि शामिल रहे।

यह भी पढें: Bihar News: बिहार में बड़ा निवेश करने की तैयारी में आईटी सेक्टर की कई कंपनियां, राजधानी पटना है पहली पसंद

Bihar: समाजवादियों के गढ़ में BJP का भविष्य तलाशेंगे गृहमंत्री शाह, 43 साल के सियासी सूखे को खत्म करने की कोशिश

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।