Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सियालदह पैसेंजर से सफर करने की सोच रहे हैं तो जान लें ये बदलाव

सियालदह फास्ट पैसेंजर के समय में बदलाव किया गया है। यह ट्रेन रविवार से सुबह 7.40 की जगह सुबह 7 बजे ही खुलेगी।

By Ajit KumarEdited By: Updated: Sun, 07 Oct 2018 12:30 AM (IST)
Hero Image
सियालदह पैसेंजर से सफर करने की सोच रहे हैं तो जान लें ये बदलाव
मुजफ्फरपुर (जेएनएन)। मुजफ्फरपुर से सियालदह फास्ट पैसेंजर के समय में बदलाव किया गया है। यह ट्रेन रविवार से सुबह 7.40 के बजाय सुबह 7 बजे खुलेगी। साथ ही रक्सौल, मुजफ्फरपुर व समस्तीपुर से चलने वाली डीएमयू ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है।
जानकारी के अनुसार समस्तीपुर से मुजफ्फरपुर चलने वाली 63215 डीएमयू समस्तीपुर से शाम 3.55 बजे खुलेगी। 60 किमी की दूरी एक घंटा बीस मिनट में पूरी कर मुजफ्फरपुर पहुंचेगी। समस्तीपुर से मुजफ्फरपुर आने वाली 63269 डीएमयू, समस्तीपुर से सिवान जाने वाली 55021 डीएमयू व रक्सौल जाने वाली कई ट्रेनों के समय में भी बदलाव किया गया है। पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने सूचना जारी कर दी है। जंक्शन व छोटे स्टेशनों पर जानकारी भेजी गई है।
बदलनी होगी डीएमयू की टाइमिंग
स्टेशन पर विभिन्न जगहों पर लगे ट्रेनों की सूचना वाले बोर्ड पर टाइमिंग में फिर बदलाव करना होगा। 15 अगस्त को ही नया टाइम टेबल लागू होने के बाद बोर्ड लगाया गया था।
पुरानी डीजल लॉबी होगी बंद
 मुजफ्फरपुर  रेलवे जंक्शन के पूर्वी छोर पर स्थित पुराना डीजल लॉबी कार्यालय बंद होगा। उसे दूसरी जगह शिफ्ट करने के लिए जंक्शन स्थित क्रू लॉबी कार्यालय के ऊपर नया भवन निर्माण किया जाएगा। इंजीनियरिंग भवन के लिए प्रस्ताव व नक्शा बनाने में जुट गया है। सोनपुर मंडल के अधिकारी के पास जल्द ही प्रस्ताव भेजा जाएगा। 
दूरी से हो रही थी परेशानी
 क्रू लॉबी विभाग के कई कर्मचारी पुराने डीजल लॉबी कार्यालय में कार्य करते हैं। दोनों के बीच काफी दूरी है। इससे कर्मियों को कार्य करने में दिक्कत हो रही। क्रू लॉबी कर्मियों ने एक जगह कार्यालय करने की मांग की। इसी पर इंजीनियरिंग विभाग क्रू लॉबी कार्यालय के ऊपर नया भवन तैयार करने में जुट गया। इसमें गार्ड व लोको पायलट का कार्यालय, ट्रेन का इंतजार करने के लिए एक कमरा, कोचिंग डिपो कर्मियों व स्क्वायड टीटीई के लिए एक कमरा तैयार किया जाएगा। इंजीनियङ्क्षरग विभाग के अधिकारी ने कहा कि लोको पायलट व गार्ड के लिए नया कमरा बनाने की योजना है। जगह देख नक्शा व प्रस्ताव तैयार किया जा रहा।