Move to Jagran APP

Muzaffarpur News: मुजफ्फरपुर में दारोगा समेत 33 पुलिस पदाधिकारियों का तबादला, SP के निर्देश पर हुआ फेरबदल

Bihar Police बिहार में पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल हुआ है। एसएसपी राकेश कुमार के आदेश पर 33 पुलिस अधिकारियों का तबादला किया गया है जिनमें एक दारोगा भी शामिल है। तबादले में थानों के बीच अधिकारियों की अदला-बदली की गई है। इससे विधि व्यवस्था को मजबूती मिलने की उम्मीद है। ट्रांसफर से पुलिस विभाग में हड़कंप भी मचा गया है।

By Sanjiv Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Tue, 22 Oct 2024 11:27 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। विधि व्यवस्था दुरुस्त करने को लेकर दारोगा समेत 33 पुलिस पदाधिकारियों का तबादला किया गया है। इसको लेकर एसएसपी राकेश कुमार ने आदेश जारी किया है।

इसमें एक से दूसरे थाने में पुलिस पदाधिकारियों को भेजा गया है। सूची के अनुसार, नागेंद्र प्रसाद को नगर से बेला, रामदीप कुमार को काजीमोहम्मदपुर से अहियापुर, अमर राज व सत्येंद्र कुमार को नगर से अहियापुर समेत अन्य शामिल हैं।

पुलिस संस्मरण दिवस पर अमर वीर बलिदानियों को श्रंद्धाजलि 

पुलिस संस्मरण दिवस पर सोमवार को पुलिस केंद्र में पुलिस शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। इस दौरान अमर वीर बलिदानियों को श्रंद्धाजलि दी गई। संस्मरण दिवस के आयोजन पर पुलिस केंद्र में वरीय पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार, ग्रामीण एसपी विद्या सागर, सिटी एसपी विक्रम सिहाग समेत सभी डीएसपी व अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे। सभी पुलिस पदाधिकारियों ने अमर वीर बलिदानियों को श्रद्धांजलि अर्पित की। 

पुलिस के व्यवहार की शिकायत मिलने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई तय : एसपी

उधर, मोतिहारी में पुलिस अधीक्षक ने पुलिस कर्मियों को सख्त आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि स्थानीय थाना पर आनेवाले आगंतुकों के साथ बेहतर व्यवहार करना प्रत्येक पुलिसकर्मी का कर्तव्य है। इस काम में किसी भी स्तर पर यदि शिकायत मिलती है तो जांच के बाद दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उपरोक्त बातें रविवार की शाम जिले के सभी पुलिस अधिकारी व थानों में पदस्थापित पुलिस जवानों के साथ-साथ चौकीदारों के साथ ऑनलाइन बैठक में पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात ने कही।

उन्होंने अधिकारी व पुलिस कर्मियों को हिदायत दी कि आनेवाले आगंतुकों के साथ अच्छा व्यवहार करें। थानाध्यक्ष से लेकर चौकीदार तक को निर्देश दिया कि आम जनता के साथ शालीनतापूर्ण व्यवहार करें।

थाना में बैठनेवाले आन ड्यूटी पुलिस पदाधिकारी, गश्त दल के नेतृत्वकर्ता व केस के अनुसंधानकर्ता को खास हिदायत दी गई कि वो काम वहीं करें जो सही और विधि संगत हो। सभी हर स्तर के वर्तमान व पूर्व के जन प्रतिनिधियों को सम्मान दें। अपराधियों के विरुद्ध सख्ती से पेश आएं।

इस बैठक (संवाद कार्यक्रम) में 500 पुलिस अधिकारी , एक हजार जवान व 750 चौकीदार जुड़े रहे। करीब तीन घंटे तक चली बैठक में एसपी ने बारी-बारी से पुलिस के दायित्वों की याद सबको दिलाते हुए अपनी कार्य क्षमता व कार्य दक्षता का लगातार विकास करने की बात अधिकारियों से कही।

यह भी पढ़ें-

CM नीतीश कुमार ने Bihar DGP को दिया टास्क- 6 माह में 78000 पुलिस बलों की बहाली प्रक्रिया पूरी करें

रिश्वत लेने के आरोप में ASI अपने ही थाने के हाजत में बंद, दूसरा आरोपित प्रशिक्षु दारोगा फरार; पढ़ें पूरा मामला

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।