Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुजफ्फरपुर से पटना व राजेंद्र नगर तक जाने के लिए होने जा रही यह व्यवस्था

रेलवे ने डीएमयू चलाने के लिए कई ट्रेनों के समय में किया परिवर्तन। मार्च तक दोहरीकरण कार्य होगा पूरा, दिसंबर तक भगवानपुर तक हो जाएगी डबल लाइन।

By Ajit KumarEdited By: Updated: Sun, 07 Oct 2018 07:00 AM (IST)
Hero Image
मुजफ्फरपुर से पटना व राजेंद्र नगर तक जाने के लिए होने जा रही यह व्यवस्था

मुजफ्फरपुर (जेएनएन) । ट्रेन से पटना जंक्शन व राजेंद्र नगर टर्मिनल जाने के लिए पांच माह इंतजार करना होगा। इसके बाद ट्रेन से मुजफ्फरपुर और रक्सौल से पटना व राजेंद्र नगर का सफर आसान हो जाएगा। सोनपुर मंडल ने इसकी कवायद शुरू कर दी। अधिकारियों के बीच इन स्टेशनों पर ट्रेन चलाने के लिए टाइमिंग पर चर्चा चल रही है। वर्तमान में सोनपुर, रक्सौल, मोतिहारी, समस्तीपुर व पाटलिपुत्र चलने वाली कई सवारी ट्रेनों की टाइमिंग में बदलाव किया गया है। इस बीच कई डीएमयू को चलाया जाएगा।

मार्च में पूरा होगा दोहरीकरण कार्य 

 इसके साथ रक्सौल व मुजफ्फरपुर से पाटलिपुत्र के बीच चलने वाली इंटरसिटी को पटना जंक्शन तक बढ़ाने की योजना है। जानकारी के अनुसार अगले साल मार्च में रामदयालुनगर से हाजीपुर के बीच दोहरीकरण कार्य पूरा किया जाएगा। दिसंबर 18 में कुढऩी से भगवानपुर तक डबल लाइन चालू की जानी है। इसके लिए तेजी से कार्य चल रहा है। ट्रैक बिछाने के लिए लाइन पर स्टोन चिप्स गिराई जा रही है। 

डेढ़ घंटे में तय होगा सफर

अप्रैल 18 में रामदयालुनगर से कुढऩी के बीच डबल लाइन शुरू कर दी गई है। अधिकारी सूत्रों के अनुसार दोहरीकरण कार्य पूरा होने पर डीएमयू को पटना व राजेंद्र नगर टर्मिनल तक चलाने की योजना है। इससे डेढ़ घंटे में मुजफ्फरपुर से पटना तक का सफर तय हो जाएगा। इस पर वरीय अधिकारियों के बीच चर्चा चल रही है। मालूम हो कि हाल के दिनों में पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक और सांसदों के बीच सोनपुर व समस्तीपुर मंडल में बैठक हुई थी। इसमें सांसदों ने मुजफ्फरपुर व समस्तीपुर के बीच पटना जंक्शन व राजेंद्र नगर टर्मिनल तक ट्रेन चलाने का आग्रह किया था। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें