Move to Jagran APP

आरबीबीएम कालेज, मुजफ्फरपुर में होने जा रही यह सुविधा बदल देगी छात्राओं की जिंदगी

RBBM College Muzaffarpur पीजी की पढ़ाई शुरू हो जाने के बाद छात्राओं को नहीं जाना होगा बाहर। यहां मनोविज्ञान गृहविज्ञान हिंदी और इतिहास विषय में पीजी की स्वीकृति दी गई है।आरबीबीएम कालेज में प्राचार्य डा.ममता रानी बोलीं- उच्च शिक्षा देने के लिए प्रतिबद्ध है कालेज प्रशासन।

By Ajit KumarEdited By: Updated: Mon, 31 Jan 2022 11:32 AM (IST)
Hero Image
RBBM College, Muzaffarpur: बीसीए और बैचलर आफ मास कम्युनिकेशन कोर्स को भी स्वीकृति मिली है। file photo

मुजफ्फरपुर, जासं। आरबीबीएम कालेज की प्राचार्य डा.ममता रानी ने रविवार को कालेज की विकास योजनाओं को लेकर प्रेसवार्ता की। कहा कि सीनेट की बैठक में कालेज में पीजी की पढ़ाई शुरू करने की मंजूरी मिल गई है। ऐसे में छात्राओं को अब पीजी के लिए बाहर नहीं जाना होगा। बताया कि यहां मनोविज्ञान, गृहविज्ञान, हिंदी और इतिहास विषय में पीजी की स्वीकृति दी गई है। इन विषयों में शिक्षक भी उपलब्ध हैं। इन विषयों में पीजी में छात्राओं की रुचि अधिक है। वहीं बीसीए और बैचलर आफ मास कम्युनिकेशन कोर्स को भी स्वीकृति मिली है। ये दोनों पाठ्यक्रम छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाएंगे। कहा कि अगले वर्ष कालेज में पीजी में जूलाजी की पढ़ाई शुरू करने को लेकर आवेदन किया जाएगा। उन्होंने विवि प्रशासन से मांग किया कि ससमय इन कोर्स को सरकार से स्वीकृत कराया जाए ताकि अगले सत्र में इनमें नामांकन की प्रक्रिया हो सके। प्रेसवार्ता के दौरान कालेज की अन्य शिक्षक भी मौजूद थीं।

अजमेर में चादरपोशी को निकला चादर जुलूस

साहेबगंज (मुजफ्फरपुर), संस : अजमेर में ख्वाजा गरीब नवाज रहमतुल्लाह अलैहे की उर्स में जाने तथा उनकी दरगाह पर चादरपोशी कर अमन चैन व भारत की तरक्की की दुआ मांगने को लेकर साहेबगंज बाजार में रविवार की दोपहर इंद्रदेव चौक से मस्तान पीर मोहम्मद के नेतृत्व में चादर जुलूस निकाला गया। चादर जुलूस में मो.सेराज, शाहिद भारती, मो.इसराफिल मो.आशिक, सरफुद्दीन दुबे, नईमुद्दीन दुबे आदि शामिल रहे। मस्तान पीर मोहम्मद ने बताया कि साहेबगंज बाजार में निकाले गए चादर ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह पर चादरपोशी की जाएगी। गौरतलब है कि अजमेर में ख्वाजा गरीब नवाज के सालाना उर्स की शुरुआत हो चुकी है। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।