Move to Jagran APP

Railway News: 'जनरल को बना दिया स्लीपर टिकट', यात्रियों को हुई परेशानी तो उठा लिया ये कदम; एक्शन में आए DRM

ट्रेन में ई-एफटी से टिकट बनने के बाद यात्री रिजर्वेशन में घुस जा रहे हैं जिससे रिजर्वेशन वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इएफटी पर टिकट बनाने को लेकर यात्री की ओर से शिकायत की गई है। सप्तक्रांति एक्सप्रेस से एक यात्री ने सोशल मीडिया पर शिकायत की है। इस तरह के शिकायत आने के बाद से समस्तीपुर और सोनपुर डीआरएम ने मामले में संज्ञान लिया।

By Gopal Tiwari Edited By: Shashank Shekhar Updated: Mon, 15 Jul 2024 04:37 PM (IST)
Railway News:  'जनरल को बना दिया स्लीपर टिकट', यात्रियों को हुई परेशानी तो उठा लिया ये कदम; एक्शन में आए DRM
सप्त क्रांति में ईएफटी से बने टिकट को यात्री द्वारा इंटरनेट मीडिया पर डाल की शिकायत। जागरण

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। ई-एफटी से टिकट बनने के कारण रिजर्वेशन कोच में यात्री घुस जा रहे हैं। इसके चलते कंफर्म बर्थ वाले यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, जबकि भीड़ के मद्देनजर रेलवे बोर्ड द्वारा ऐसा कार्य नहीं करने को कहा गया है।

शनिवार को मुजफ्फरपुर से आनंद विहार के लिए खुली सप्तक्रांति एक्सप्रेस से एक यात्री ने इंटरनेट मीडिया पर शिकायत की है। उनका कहना था कि 80 बोगी के स्लीपर कोच में जनरल टिकट वाले करीब 80 लोग और चढ़ गए। इसके चलते कंफर्म बर्थ वाले यात्री परेशान रहे।

समस्तीपुर, सोनपुर के DRM ने लिया संज्ञान 

शिकायत के बाद भी गोरखपुर तक हटाने के लिए कोई आरपीएफ, जीआरपी या कोई कॉमर्शियल अधिकारी नहीं पहुंचे। इधर, हावड़ा से रक्सौल जाने वाली 13021 मिथिला एक्सप्रेस के यात्री की ओर भी कुछ इसी तरह की शिकायत की गई है। समस्तीपुर, सोनपुर के डीआरएम ने इस मामले को संज्ञान लिया।

रविवार की सुबह समस्तीपुर में कोच से कुछ लोगों को उतारा कर खाली कराया गया। ई-एफटी से बन रहे टिकट पर रोक लगाने के संबंध में डीआरएम सोनपुर से बात की गई, लेकिन इस पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

ये भी पढ़ें- 

मुंबई जाने वाली Patna-CSMT Superfast 17 और 21 जुलाई को रद्द, मुजफ्फरपुर-पुणे स्पेशल भी कैंसिल

IRCTC Tour Package: अब 6 दिन के टूर पैकेज में करें लद्दाख की सैर; डेट, बुकिंग और खर्च समेत पढ़ें यात्रा की पूरी डिटेल