Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गोपालगंज के दो पुस्तक विक्रेताओं पर नकली गेस पेपर बेचने का आरोप, प्राथमिकी

वैशाली पब्लिकेशन के प्रोपराइटर मनीष कुमार नाथानी ने गोपालगंज के नगर थाना के सिनेमा रोड पोस्ट आफिस चौक स्थित किताब घर के प्रोपराइटर सुशील कुमार तिवारी व कचहरी के पूरब बाड़ी मार्केट के सुशील पुस्तक भंडार के प्रोपराइटर राजू तिवारी को आरोपित बनाया है।

By Ajit KumarEdited By: Updated: Mon, 23 Aug 2021 10:46 AM (IST)
Hero Image
वैशाली पब्लिकेशन के प्रोपराइटर ने नगर थाने में दर्ज कराई प्राथमिकी।

मुजफ्फरपुर, जासं। गोपालगंज के दो पुस्तक विक्रेताओं पर ट्रेड मार्क व लोगो को इस्तेमाल कर नकली गेस पेपर व अन्य पाठ्य सामग्री बेचने का आरोप लगाया गया है। इस संबंध में पुरानी बाजार स्थित वैशाली पब्लिकेशन के प्रोपराइटर मनीष कुमार नाथानी ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें गोपालगंज के नगर थाना के सिनेमा रोड, पोस्ट आफिस चौक स्थित किताब घर के प्रोपराइटर सुशील कुमार तिवारी व कचहरी के पूरब बाड़ी मार्केट के सुशील पुस्तक भंडार के प्रोपराइटर राजू तिवारी को आरोपित बनाया है। 

प्राथमिकी में नाथानी ने कहा है कि उन्हें जानकारी मिली कि आरोपितगण उनके पब्लिकेशन से प्रकाशित यूनिवर्सिटी गेस पेपर की नकल करके काफी कम दामों में बेच रहे हैं। जब उन्होंने अपने स्तर से तहकीकात की तो पता चला कि उक्त गेस पेपर का हू ब-हू नकल कर बाजार में बेचा जा रहा है। मूल गेस पेपर के अंदर के पन्नों को हू-ब-हू स्कैन कर उसके ट्रेड मार्क व लोगो का इस्तेमाल कर बाजार में धड़ल्ले से बेचा जा रहा है। आरोपितों से संपर्क कर उन्हें चेतावनी भी दी। इसके बाद भी उनके रजिस्ट्रर्ड फर्म के नाम का नकली गेस पेपर बेच रहे हैं। इससे उनके फर्म को भारी आर्थिक नुकसान हो रहा है। इसके अलावा सीतामढ़ी व हाजीपुर के भी अज्ञात विक्रेता यही धंधा कर रहे हैं।  

मोबाइल दुकान से चोरी मामले में दो पकड़ाए

मुजफ्फरपुर : काजीमोहम्मदपुर थाना के अघोरिया बाजार में गत दिनों मोबाइल दुकान से चोरी मामले में पुलिस ने छापेमारी कर संदेह के तहत किशोर समेत दो आरोपितों को हिरासत में लिया है। दोनों से पूछताछ कर सत्यापन की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस का कहना है कि सीसी कैमरे में कैद तस्वीर से दोनों की पहचान कराई जा रही है। पुलिस का कहना है कि इन दोनों की पूर्व से गतिविधि संदिग्ध रही है। पूछताछ कर अघोरिया बाजार, नीम चौक, कच्ची-पक्की समेत अन्य कई जगहों पर छापेमारी की जा रही है। वहीं पूछताछ में चोरी की घटना में शामिल अन्य शातिरों के नाम व ठिकाने की भी जानकारी दी है। जिस पर मोबाइल व नकदी बरामद करने के लिए पुलिस ने रविवार की रात भी कई जगहों पर छापेमारी की। मगर कुछ बरामद नहीं हुआ। पुलिस पूछताछ में पता चला कि चार लोगों ने मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। इसमें नगर थाना क्षेत्र का दो शातिर शामिल है। बता दें कि चोरी मामले में मोबाइल दुकानदार अखिलेश पासवान ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर