Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SKMCH में दो मिनट के अंदर दो मरीजों की मौत पर बवाल, मरीजों की फूल रहीं थीं सांसे फिर भी दिखे लापरवाह

मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में में दो मिनट के अंदर दो मरीजों की मौत पर स्‍वजनों ने जमकर हंगामा किया। मरीजों के घरवालों का आरोप है कि इलाज में डॉक्‍टरों की लापरवाही के कारण ही मौत हुई है। इमरजेंसी वार्ड में पेट दर्द या सांस फूलने की शिकायत लेकर मरीज एडमिट हो रहे हैं लेकिन किसी को भी सही समय पर सही इलाज नहीं मिल पा रहा है।

By Sanjiv Kr SinhaEdited By: Arijita SenUpdated: Mon, 11 Dec 2023 03:39 PM (IST)
Hero Image
एसकेएमसीएच में दो मिनट के अंदर दो मरीजों की मौत पर हंगामा।

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। एसकेएमसीएच में दो मिनट के अंदर दो मरीजों की मौत हो गई। इसके बाद मरीज के स्वजन ने जमकर हंगामा किया। स्वजनों का आरोप है कि इलाज में लापरवाही के कारण मरीजों की मौत हुई है। इस दौरान चिकित्सक व गार्ड के साथ भी अभद्र व्यवहार किया गया।

एडमिट होने के बाद न आया कोई डॉक्‍टर, न कोई स्‍टाफ 

हंगामा कर रहे स्वजन को भर्ती अन्य मरीजों के साथ आए लोगों का भी साथ मिला। हंगामा शांत कराने के लिए पहुंचे गार्ड को भी लोगों के आक्रोश झेलना पड़ा। काफी मशक्कत के बाद लोग शांत हुए। बताया गया कि शनिवार की रात पेट में दर्द की शिकायत पर गायघाट मधुरपट्टी के सुमित्रा देवी को भर्ती कराया गया था।

इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। उनके पति का आरोप है कि भर्ती होने के बाद न ही चिकित्सक देखे और न ही कोई नर्सिंग स्टाफ आया। रविवार की दोपहर जब उसका सांस चढ़ रहा था, तो एएनएम से चिकित्सक को बुलाने की गुहार लगाया गया। बावजूद ये लोग मरीज को देखने के लिए नहीं गए।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

सांस फूलते वक्‍त भी नहीं आया कोई देखने

इसी बीच जब उनकी पत्नी का पूरा शरीर टाइट हो गया तो चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। इसके करीब दो मिनट बाद इमरजेंसी वार्ड में भर्ती एक और मरीज की मौत हो गई। दम फूलने की शिकायत लेकर सरैया बखरा के सुरेंद्र महतो को इलाज के लिए वहां लाया गया था।

उनकी पत्नी का कहना है कि दम फूलने की शिकायत लेकर एसकेएमसीएच में लेकर आए थे। चिकित्सक ने देखकर इमरजेंसी वार्ड में भर्ती करने को कहा। इस दौरान सूई और आक्सीजन लगाया गया। इसके बाद कोई देखने नहीं आया। इसी बीच उनकी मौत हो गई।

एसकेएमसीएच के प्रभारी अधीक्षक डा. सतीश कुमार ने बताया कि उनके संज्ञान में यह मामला नहीं आया है। टीम गठित कर इसकी जांच कराई जाएगी। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें: 'बिहार में जातीय गणना हुई ही नहीं', Chirag Paswan का CM नीतीश कुमार पर हमला; बोले- बंद कमरे में हुआ...

यह भी पढ़ें: Bihar News: नवगछिया DSP ने अंडरलोड ट्रक को ओवरलोड बताकर पकड़ा, ट्रक मालिक ने DGP से कर दी शिकायत; जांच हुई तो...

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर