Move to Jagran APP

Uttarkashi Tunnel: बेटे के सुरंग से बाहर आने की राह देख रहे मां-बाप, घर का TV हुआ खराब तो फोन पर ले रहे रेस्क्यू की सूचना

12 नवंबर को उत्तरकाशी में सुरंग धंसने से हादसा हुआ था। इसमें 41 मजदूर फंस गए थे। बिहार के मुजफ्फरपुर का दीपक भी सुरंग में फंस गया था। दीपक के माता-पिता को अब सूचना मिली है कि जल्द ही उनका बेटा सुरंग से बाहर आ जाएगा। दीपक के पिता ने यह भी बताया कि उनके घर का टीवी खराब है और वो फोन पर रेस्क्यू की जानकारी ले रहे हैं।

By Manoj Kumar RaiEdited By: Rajat MouryaUpdated: Tue, 28 Nov 2023 05:54 PM (IST)
Hero Image
बेटे के सुरंग से बाहर आने की राह देख रहे मां-बाप

संवाद सहयोगी, सरैया (मुजफ्फरपुर)। उत्तरकाशी की सिलक्यारा सुरंग में 41 मजदूर फंसे हुए हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन अब अंतिम चरण में हैं। किसी भी वक्त मजदूरों को बाहर निकाला जा सकता है। 41 मजदूरों में मुजफ्फरपुर का दीपक भी फंसा हुआ है। उसके परिजन पल-पल भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं। वहीं, उनके घर में टीवी नहीं है और वह ताजा अपडेट नहीं देख पा रहे हैं।

बता दें कि दीपक के पिता का नाम शत्रुघ्न सिंह हैं। वह लगातार दीपक के दोस्त से बात कर रहे हैं। दीपक का दोस्त रेस्क्यू ऑपरेशन का अपडेट उनतक पहुंचा रहा है। टनल में फंसे दीपक के पिता शत्रुघ्न सिंह ने बताया कि 17 दिनों में दो से तीन बार बातचीत हुई है। पहली बार जब बातचीत हुई तो आशा की उम्मीदें जगीं, लेकिन अंदर हमेशा भय बना रहता था।

'मोबाइल बंद हो गया था, संपर्क नहीं हो रहा था...'

उन्होंने बताया कि 12 नवंबर को हादसा हुआ था और उसके तीन दिनों बाद तक तो कुछ पता ही नहीं चला। मोबाइल बंद हो गया था। संपर्क नहीं हो रहा था। अनहोनी की आशंका थी और काफी चिंता में थे, लेकिन इसी बीच उसके दोस्त ने बताया कि दीपक टनल में फंसे हुए हैं। अभी सुरक्षित हैं, चिंता मत किजिए। फिर उन्हें पूरी घटना की जानकारी हुई।

शत्रुघ्न सिंह ने बताया कि घटना की सूचना फैलते ही आसपास के लोग घर आने लगे और परिजनों का हौसला बढ़ाया। उनको जानकारी मिली है कि मंगलवार को मजदूर बाहर आ जाएंगे। वो इससे काफी खुश हैं।

ये भी पढ़ें- Uttarkashi Tunnel: उत्तरकाशी की सुरंग से कभी भी बाहर आ सकते हैं मजदूर, भोजपुर के श्रमिक की मां बोली- अल्लाह ने कबूल की दुआ

ये भी पढ़ें- Uttarkashi Tunnel Rescue Operation: उत्तरकाशी सुरंग से कभी भी बाहर आ सकते हैं मजदूर, आस लगाए बैठे झारखंड के 15 परिवार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।