Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vinay Tiwari IPS: कौन हैं मुजफ्फरपुर के नए रेल एसपी विनय तिवारी? नाम सुनकर ही थर्रा उठते हैं अपराधी

मुजफ्फरपुर के नए रेल एसपी विनय तिवारी ने पदभार संभालते ही रेल क्षेत्र में अपराध पर लगाम लगाने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा को लेकर ऐसी कोशिश होगी कि अपराधी रेल क्षेत्र में अपराध करने से पहले ही थर्रा उठेंगे। झपट्टामारी सहित अपराध के बदले ट्रेंड को ध्वस्त करने के लिए विशेष अभियान चलाए जाएंगे।

By Gopal Tiwari Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Tue, 17 Sep 2024 03:40 PM (IST)
Hero Image
मुजफ्फरपुर के नए रेल एसपी बने विनय तिवारी (जागरण)

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। IPS Vinay Tiwari: मुजफ्फरपुर के नए रेल एसपी के रूप में उत्तर प्रदेश के 2015 बैच के आइपीएस अधिकारी विनय तिवारी ने सोमवार को पदभार ग्रहण कर लिया। संयुक्त भवन स्थित कार्यालय में मुख्यालय रेल डीएसपी निधि रानी से उनको प्रभार देने के बाद स्वागत किया।

पटना के चर्चित केस अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मुंबई जाकर जांच करने के बाद समस्तीपुर एसपी के रूप में कई कांडों का सफल उद्भेन किया। रेल क्षेत्र में झपट्टामारी सहित अपराध के बदले ट्रेंड को ध्वस्त करने तथा यात्रियों की सुरक्षा को लेकर कई विशेष कार्य किए जाएंगे।

कोशिश होगी कि यहां भी थर्रा उठे रेल क्षेत्र के अपराधी

उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा को लेकर कोशिश ऐसी होगी कि रेल क्षेत्र में अपराध करने से पहले अपराधी थर्रा उठे। उन्होंने कहा कि यात्रियों के साथ रेल कर्मियों, पुलिस कर्मी सहित मुजफ्फरपुर रेल जिला बल में टीम वर्क बनाकर कार्य किया जाएगा। प्लेटफार्म से लेकर ट्रेन यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो, इस पर गंभीरता से कार्य किया जाएगा। यात्रियों की शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई की जायेगी।

उन्होंने कहा कि उत्तर बिहार में इस जिला बल का दायरा काफी बड़ा है। उस हिसाब से पुलिस कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। एक सवाल के जवाब में नये रेल एसपी ने बताया कि मोबाइल छीनने वाले झपट्टामार गिरोह पर नियंत्रण के लिए रणनीति बनायी जाएगी।

एसपी विनय तिवारी विशेष अभियान चलाने का किया एलान

मुजफ्फरपुर जंक्शन से लेकर रामदयालु तक तथा मुजफ्फरपुर जंक्शन से लेकर कांटी कपरपुरा तक के ब्लैक स्पाट को चिंहित कर विशेष अभियान चलाया जाएगा।उन्होंने यह भी कहा कि मुजफ्फरपुर जिले के साथ उत्तर बिहार के कई प्रमुख जिले रेलवे क्षेत्राधिकार में आता है।

तस्करी, विभिन्न ट्रेनों से शराब की ढुलाई एवं यात्रियों के साथ लूटपाट करने वाले गिरोह पर नकेल कसना चुनौती के तौर पर लिया जाएगा। उसके बाद उनहोंने सभी डीएसपी, इंस्पेक्टर तथा थानाध्यक्षों के साथ की बैठक कर रू-ब-रू हुए और आवश्यक निर्देश दिए।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर