Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: चनपट‍िया व‍िधायक को फोन पर 'हाल क्‍या है द‍िलों का न पूछो सनम' कहना दारोगा पर कहर ढा गया, न‍िलंब‍ित

Bihar News हत्‍या के एक मामले की जानकारी लेने के ल‍िए चनपट‍िया व‍िधायक ने दारोगा को फोन क‍िया था। जवाब देने की जगह शायराना अंदाज में बातचीत करने पर दारोगा की श‍िकायत व‍िधायक ने एसपी से की थी। जांच के बाद एसपी ने उसे न‍िलंब‍ित कर द‍िया।

By Ajit KumarEdited By: Updated: Thu, 25 Mar 2021 07:10 AM (IST)
Hero Image
व‍िधायक को सवाल के जवाब में गाना सुनाना नागवार लगा।

पश्‍च‍िम चंपारण, जासं। गाना गुनगुनाना अच्‍छी चीज है। बशर्ते सही वक्‍त व स्‍थान पर हो। अगर, इसमें चूक हुई तो हालत पश्‍च‍िम चंपारण के चनपट‍िया दारोगा वाली हो सकती है। दरअसल, निरंजन कुमार चनपट‍िया थाना के प्रभारी हैं। एकदम भौकाल वाले। यद‍ि गलती से कोई फर‍ियाद लेकर पहुंच गया तो..समझ‍िए वो तो गया।..और फोन कर द‍िया तो..बस..रहने ही दीज‍िए। इस बार यह'गलती' व‍िधायक उमाकांत स‍िंह ने कर दी।

यह भी पढ़ें: ब‍िहार सीएम नीतीश कुमार पर हसनपुर व‍िधायक तेज प्रताप का तंज, की तैनु "हाफ़ पैंट" सूट करदा..

 व‍िधायक के साथ दारोगा ने वैसा कुछ व्‍यवहार तो नहीं क‍िया, लेक‍िन 'हाल क्‍या है द‍िलों का न पूछो सनम' जैसे गाने अपने खास अंदाज में जरूर सुनाया। यह बात व‍िधायक को नागवार गुजरी। उन्‍होंने लगे हाथ इसकी श‍िकायत एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा से कर दी। ज‍िसमें पूर्व में भी गलत व्‍यवहार करने तथा क्षेत्र के लोगों के साथ अभद्र व्‍यवहार करने का हवाल उन्‍होंने द‍‍िया। मामला चंपारण रेंज के डीआइजी तक पहुंच गया। उनके कहने पर एसपी ने इस मामलेे की जांच का ज‍िम्‍मा एसडीपीओ मुकुल परिमल पांडेय को सौंप द‍िया। उनकी जांच में यह सही पाए जाने पर दारोगा को न‍िलंब‍ित कर द‍िया गया।     

यह भी पढ़ें: Holi 2021: बिहार के भिरहा में वृंदावन वाली होली, समरसता की पिचकारी से बरसता उल्लास का रंग

 बीते 18 मार्च को चनपटिया नगर पंचायत के वार्ड  संख्या 6 निवासी शंकर प्रसाद के पुत्र अनिल कुमार (22) की हत्या अज्ञात बदमाशों ने कर दी थी। खोमचे में मूंगफली बेचने वाले युवक की हत्या किए जाने के मामले की जानकारी विधायक को मिली तो उन्होंने बीते 19 मार्च की शाम में प्रभारी थानाध्यक्ष को फोन किया। विधायक घटना के बारे में जानकारी लेना चाह रहे थे। लेकिन दारोगा ने शायराना अंदाजा में विधायक से बात की। विधायक ने इसके बाद ही शिकायत एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा से की। 

यह भी पढ़ें:  मुजफ्फरपुर: इनकी दोस्ती की मिसाल दी जाती थी, दुश्मनी ऐसे हुई कि पीट-पीटकर जान ही ले ली

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें