Move to Jagran APP

बिहार में दबंगों का तांडव, दो दिन की मजदूरी मांगा तो पहले मुंह पर थूका; फिर शरीर पर कर दिया पेशाब

Bihar Crime News बोचहां थाना क्षेत्र में दबंगों ने मजदूरी मांगने पर एक दलित की पिटाई की मुंह पर थूका और शरीर पर पेशाब किया। पीड़ित ने तीन लोगों के खिलाफ थाने में आवेदन दिया। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी शुरू कर दी है। मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पीड़ित ने शिकायत की।

By Manoj Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Wed, 09 Oct 2024 09:23 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सहयोगी, बोचहां (मुजफ्फरपुर)। बोचहां थाना क्षेत्र के एक गांव में दबंगों ने मजदूरी मांगने पर दलित की पिटाई कर दी। यही नहीं उसके मुंह पर थूक दिया और पटककर उसके शरीर पर पेशाब की।

पीड़ित ने मंगलवार देर रात रमेश पटेल, अरुण पटेल व गौरव पटेल को आरोपित करते हुए थाने में आवेदन दिया। थानाध्यक्ष राकेश कुमार यादव ने बताया कि आवेदन के आधार पर तीन लोगों पर प्राथमिकी की गई है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।

पीड़ित ने पुलिस को दिए आवेदन में कहा है कि आरोपितों ने हाल में ही पाल्ट्री फार्म बनाया है। इसमें उसने कई दिनों तक काम किया। दो दिन की उसकी मजदूरी रोक ली गई।

दलित शब्द का प्रयोग करते हुए की पिटाई

मजदूरी मांगने गया तो रमेश पटेल, अरुण पटेल व गौरव पटेल ने मारपीट की। दलित शब्द का प्रयोग करते हुए पिटाई के साथ सभी ने उसके मुंह पर थूक दिया। आरोपित गौरव पटेल ने उसके शरीर पर पेशाब की।

आरोपितों ने केस करने या थाने पर शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी। डर के कारण वह कई दिनों तक घर से नहीं निकला। मारपीट करते हुए किसी ने घटना का वीडियो बना लिया था। घटना का वीडियो इंटरनेट पर प्रसारित होने के बाद किसी तरह थाने पहुंचकर शिकायत की।

मोतीपुर में महादलित बस्ती में दबंगों का हमला, झोपड़ी फूंकी

मोतीपुर में शेरा बरजी महादलित टोले में मंगलवार की रात दरवाजे पर गाली-गलौच के विरोध पर लाठी-डंडे से लैस दबंगों ने हमला कर दो महिलाएं समेत दर्जनभर से अधिक लोगों की पिटाई कर दी। यही नहीं, हमलावरों ने झोपड़ी में आग लगा दी। छोटे-छोटे बच्चों को भी बख्शा नहीं।

पुलिस ने सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। घायलों में पुनदेव राम, सरिता देवी, सुमित्रा देवी, लालू राम, करण कुमार, मोहन राम, विजय राम, दशरथ राम, सुजीत कुमार (11), मंजीत कुमार (6) अभिषेक कुमार (5), रंजीत (10), सुजीत (8), अभिषेक (6) शामिल हैं।

घायल पुण्यदेव राम ने पुलिस को बताया कि रात में गांव के ही दो युवक दरवाजे पर आकर गाली-गलौच करने लगे। दोनों नशे में थे। इसका विरोध करने पर दोनों चले गए। कुछ देर बाद करीब 20-25 की संख्या में लाठी-डंडे लेकर आए लोगों ने हमला कर दिया। छोटे-छोटे बच्चों की भी पिटाई कर दी।

इस दौरान कई घरों से मोबाइल भी लूट लिया। दोनों कई बार चोरी व शराब के मामले में जेल भी जा चुका है। जाते समय लालू राम के झोपड़ीनुमा घर को आग के हवाले कर दिया। इससे घर में रखा सारा सामान जल गया। धमकाया कि थाने में केस दर्ज किया तो सभी को जान से मार दूंगा।

थानाध्यक्ष राजन कुमार पांडे ने बताया कि पुलिस मौके पर गई थी। सभी घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया गया है। पुलिस गांव में कैंप कर रही है।

यह भी पढ़ें-

बिहार में बेरोजगार युवाओं की होने वाली है बल्ले-बल्ले, भर्ती को लेकर सामने आई नई जानकारी; जल्द ही मिलेगी गुड न्यूज

Smart Meter: स्मार्ट मीटर को लेकर आया एक और निर्देश, बिजली कंपनी ने सीनियर अधिकारियों को बढ़ा दिया काम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें