Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: पत्नी व बेटे को जिंदा जलाकर मारने वाला आर्मी जवान गिरफ्तार, मोतीहारी में किशोर की हत्या पर मचा बवाल

पत्नी और बेटे को जिंदा जलाकर मारने के मामले में पुलिस ने आर्मी जवान हिमांशु कुमार को गिरफ्तार किया है। जोधपुर से आरोपित पकड़ा गया है। पूछताछ के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इसके अलावा एक अन्य मामले में मोतिहारी के शिकारगंज थाना क्षेत्र के कपूरपकड़ी कठौतिया बाजार टोला में एक किशोर की गला दबाकर हत्या कर गई है।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Wed, 23 Aug 2023 10:57 AM (IST)
Hero Image
गिरफ्तार व्यक्ति की सांकेतिक तस्वीर। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : पत्नी और बेटे को जिंदा जलाकर मारने के आरोपित आर्मी जवान हिमांशु कुमार को गिरफ्तार किया गया है। अहियापुर थानाध्यक्ष रोहन कुमार ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने कहा कि जोधपुर से आरोपित पकड़ा गया है। पूछताछ के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

बता दें कि अहियापुर के बाड़ा जगन्नाथ में पांच जुलाई की रात हिमांशु कुमार ने पत्नी सोनम प्रिया और पुत्र शुभ कुमार को जलाकर मार डाला था। इस दौरान बेटी स्नबी कुमारी ने भागकर जान बचाई थी। मामले में अहियापुर थाना में प्राथमिकी कराई थी।

हत्या कर झोपड़ी में फेंका शव

वहीं, एक अन्य मामले में मोतीहारी के शिकारगंज थाना क्षेत्र के कपूरपकड़ी कठौतिया बाजार टोला में एक किशोर की गला दबाकर हत्या कर देने का मामला सामने आया है। हत्यारों ने शव को गांव के सिकील पासवान की झोपड़ी में रख दिया था। बताया जाता है कि घटना सोमवार रात की है।

हालांकि गुरुवार की सुबह जब सिकील पासवान की पत्नी झोपड़ी से मवेशी के लिए चारा निकालने गई तो वहां शव को देखकर ग्रामीणों को सूचना दी।

रात नौ बजे निकला था घर से बाहर

मृतक की पहचान उक्त गांव निवासी श्रीभगवान पासवान के 18 वर्षीय पुत्र धीरज पासवान के रूप में हुई है। वह तीन भाइयों में दूसरे नंबर पर था। सोमवार को वह अपनी मां कृष्णा देवी व पिता के साथ कठमलिया गांव में नागपंचमी के अवसर पर लगने वाले महावीरी झंडा मेला में परचून का सामान बेच कर आया था।

मृतक के पिता ने बताया कि हमेशा की तरह खाना खाने के बाद वह रात के करीब नौ बजे गांव में गया था और देर रात तक वापस नही लौटा।

प्रेम प्रसंग का मामला

गुरुवार की सुबह कुछ लोगों द्वारा सूचना मिली कि उनके पुत्र की किसी ने हत्या कर दी है और शव को झोपड़ी में रख दिया है। इसकी सूचना पुलिस को भी दी गई।

उन्होंने बताया कि उनका बेटा पकड़ीदयाल में राजमिस्त्री का काम करता था। मेला देखने के लिए वह घर आया था। उसकी मां कृष्णा देवी मेला और बाजार में दुकान लगा कर परचून का सामान बेचती है।

घटना के बाद से पूरे गांव में सनसनी फ़ैल गई है। शिकारगंज पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी भेज दिया है।

थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार यादव ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह प्रेम प्रसंग का मामला प्रतीत हो रहा है। मृतक के मोबाइल फोन को जब्त कर लिया गया है। आवेदन पत्र मिलते ही प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर