Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Police : बिहार में 2 IPS और 33 DSP का तबादला, पटना की एएसपी बनाई गईं स्वीटी सहरावत

बिहार में पुलिस विभाग ने दो आइपीएस अफसरों समेत 33 डीएसपी स्तर के अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इसके तहत औरंगाबाद की एएसपी स्वीटी सहरावत को प्रदेश की राजधानी पटना में भेजा गया है। इधर बिहारशरीफ में नुरुल हक को सदर डीएसपी बनाया गया है। सुमित कुमार को हिलसा का नया एसडीपीओ बनाया गया है। इन तबादलों से अपराध पर लगाम लगने की उम्मीद है।

By rajeev kumarEdited By: Yogesh SahuUpdated: Wed, 13 Sep 2023 06:58 PM (IST)
Hero Image
बिहार में 2 IPS और 33 DSP का तबादला

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ। बिहार सरकार (Bihar Government) ने बुधवार को बड़े पैमाने पर पुलिस अधिकारियों का तबादला (Transfer) किया। दो आईपीएस (IPS) और 33 डीएसपी (DSP) को नई तैनाती दी गई है।

पटना एएसपी काम्या मिश्रा (Patna ASP Kamya Mishra) को सहायक पुलिस अधीक्षक अपराध अनुसंधान विभाग, पटना भेजा गया है। उनकी जगह औरंगाबाद की एएसपी स्वीटी सहरावत (ASP Sweety Sehrawat) को पटना एएसपी बनाया गया है।

नालंदा के दो चर्चित डीएसपी, बिहारशरीफ सदर डीएसपी डॉ. शिब्ली नोमानी और हिलसा डीएसपी कृष्ण मुरारी प्रसाद का भी तबादला किया गया है।

डॉ. शिब्ली नोमानी को नहीं दी पोस्टिंग

डॉ. शिब्ली नोमानी (Dr. Shibli Nomani) को फिलहाल पोस्टिंग नहीं दी गई है। वहीं, उनकी जगह नुरुल हक (Nurul Haq) को बिहारशरीफ सदर डीएसपी बनाया गया है।

नुरुल हक 2010 बैच के बिहार पुलिस सेवा (Bihar Police) के अधिकारी हैं। इससे पहले वह पटना में विधि व्यवस्था डीएसपी थे। कृष्ण मुरारी को पटना विधि व्यवस्था डीएसपी का पद दिया गया है।

उनकी जगह सुमित कुमार को हिलसा डीएसपी बनाया गया है। सुमित कुमार 2013 बैच के बिहार पुलिस सेवा के अधिकारी हैं।

इससे पहले वह खगड़िया (Khagaria) में सदर डीएसपी थे। इस तबादले को पुलिस विभाग में एक आम प्रक्रिया के रूप में देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें : हाजीपुर में 65 वर्षीय बुजुर्ग का शव मिलने से इलाके में हड़कंप, पुलिस कर रही मामले की जांच

औरंगाबाद एएसपी स्वीटी पर तमतमाए थे पूर्व राज्यपाल

इन तबादलों में औरंगाबाद की एएसपी स्वीटी सहरावत (ASP Sweety Sehrawat) को पटना भेजा जाना चर्चा का विषय है। दरअसल, स्वीटी सहरावत हाल ही में केरल के पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार (Former Governor of Kerala Nikhil Kumar) को मिलने का समय नहीं देने को लेकर चर्चा में आई थीं।

उनके और राज्यपाल के बीच हुई बातचीत की तस्वीर भी सामने आई थी। पूर्व राज्यपाल ने फोन नहीं उठाने को लेकर भी स्वीटी के सामने नाराजगी जाहिर की थी। यहां पढ़ें पूरी खबर

यह भी पढ़ें : दरभंगा में व्यवसायी के बेटे की चाकू घोंप हत्या, बगीचे में पड़ा मिला लहूलुहान शव, पुलिस कर रही जांच