Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रेम विवाह से नाराज पिता ने पुत्र को संपत्ति से किया बेदखल, पत्नी ने भी छोड़ा साथ; युवक के इस कदम ने सबको चौंकाया

Bihar Crime News बिहार के बिहारशरीफ से एक बड़ी खबर सामने आई है। प्रेम विवाह से नाराज पिता ने पुत्र को संपत्ति से बेदखल कर दिया। इसके बाद पत्नी ने भी उसका साथ छोड़ दिया। इन सब बातों से परेशान होकर युवक ने ऐसा कदम उठाया जिसकी चर्चा अब पूरे जिले में हो रही है। मामला पुलिस तक पहुंच चुका है।

By sunil kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Thu, 13 Jun 2024 05:30 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ। जिस युवती के प्रेम में पागल युवक ने पिता की दौलत को ठुकराया, एक दिन वही पत्नी युवक को छोड़ कर दूसरे जगह रहने लगी। पत्नी और पिता के व्यवहार से आहत युवक ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली।

मृतक लहेरी थाना के मथुरिया मोहल्ला सती स्थान निवासी जितेंद्र राम का पुत्र रॉकी कुमार है। करीब तीन साल पहले उसने प्रेम विवाह कर लिया था। विवाह से उसके पिता नाराज थे। इसलिए उन्होंने पुत्र को संपत्ति से बेदखल कर दिया। संपत्ति से बेदखल किए जाने के बाद वह पत्नी को लेकर पटना चला गया और वहीं रहकर मेहनत मजदूरी करने लगा।

कुछ महीना पहले पत्नी ने भी उसका साथ छोड़ दिया। पिता और पत्नी की व्यवहार से आहत युवक बुधवार की शाम बिहारशरीफ के रामचंद्रपुर स्थित एक होटल का कमरा बुक कर जहर खाकर सो गया। गुरुवार की सुबह अचानक जब उसकी तबीयत खराब होने लगी तो होटल संचालक ने डायल 112 को इसकी जानकारी दी।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। होटल के कमरे से मिले जहरीली पदार्थ से पता चलता है कि युवक ने जहर खाया था।

पत्नी के साथ मारपीट करने की भी सामने आई बात

वहीं, युवक की पत्नी अनुराधा कुमारी का कहना है कि वह अक्सर शराब पीकर घर आता था और घर का सामान तोड़फोड़ करने के साथ-साथ उसके साथ मारपीट भी करता था। बार बार उसकी इस आदत से तंग आकर वह उसे छोड़कर दूसरे जगह रहने चली गई थी।

लहेरी थानाध्यक्ष रंजीत कुमार रजक ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराकर स्वजन के हवाले कर दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा।

स्थानीय लोगों से पूछताछ में पता चला है कि युवक को पिता ने संपत्ति से बेदखल कर दिया था। वहीं पत्नी भी साथ नहीं रह रही थी। मामले की छानबीन की जा रही है।

यह भी पढ़ें-

Jagannatha Temple : 4 साल बाद खुले जगन्नाथ मंदिर के चारों कपाट, सत्ता संभालते ही CM माझी ने दी खुशखबरी; लोगों का आया रिएक्शन

Bihar Students : हर महीने छात्रों को एक-एक हजार रुपये दे रही है नीतीश सरकार, तुरंत उठायें लाभ; उच्च शिक्षा पर भी फोकस