Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: बिहार में बंद पड़ी इस योजना की फिर होगी शुरुआत, अशोक चौधरी ने कर दिया बड़ा एलान

Bihar Politics बिहार सरकार में ग्रामीण कार्य मंत्री अशोक चौधरी ने कहा है कि राज्य में बंद पड़े मुख्यमंत्री सेतु योजना का फिर से शुभारंभ किया जाएगा। इससे संबंधित तमाम तरह के कार्य विभागीय स्तर पर शुरू कर दिया गया है। अशोक चौधरी (Ashok Chaudhary) ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार के फंडामेंटल डेवलपमेंट पर गंभीर हैं और वह जल्द से जल्द इसपर एक्शन ले रहे हैं।

By sunil kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 22 Jun 2024 05:30 PM (IST)
Hero Image
अशोक चौधरी ने बिहरा में मुख्यमंत्री सेतु योजना को फिर से शुरू करने का किया एलान (जागरण)

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ। Bihar News: बिहार सरकार में ग्रामीण कार्य मंत्री अशोक चौधरी ने कहा है कि राज्य में बंद पड़े मुख्यमंत्री सेतु योजना का फिर से शुभारंभ किया जाएगा। इससे संबंधित तमाम तरह के कार्य विभागीय स्तर पर शुरू कर दिया गया है।

अशोक चौधरी (Ashok Chaudhary) ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार के फंडामेंटल डेवलपमेंट पर गंभीर हैं। ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों को और बेहतर बनाने को लेकर योजनाबद्ध तरीके से कार्य को प्रारंभ किया जा रहा है। अशोक चौधरी शनिवार को एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे बिहारशरीफ के 17 नंबर के समीप पत्रकारों से औपचारिक भेंट वार्ता में उक्त बातें कहीं।

उन्होंने कहा कि बिहार की तमाम सड़कों को दुरुस्त करने को लेकर एक सर्वे का कार्य किया जा रहा है। जिसकी रिपोर्ट विभाग के इंजीनियर के द्वारा मंत्रालय को सौंपी जाएगी। जिस पर विशेष कार्य करने हैं। सुलभ संपर्क योजना पर भी बिहार में बड़े कार्य होने हैं।

आने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर बिहार सरकार ज्यादा से ज्यादा सड़कों का निर्माण कार्य पूरा करेगी। इसकी कार्य योजना लगभग तैयार है। खास करके ग्रामीण सड़कों पर विशेष फोकस है। उन्होंने कहा कि 50 हजार किलोमीटर ऐसी सड़के हैं जो पूरी तरह मेंटेनेंस में है। उन सड़कों को मेंटेन रखने की जवाबदेही ग्रामीण कार्य विभाग की है।

 नीट- यूजी प्रश्न पत्र लीक मामला जांच का विषय: अशोक चौधरी

पत्रकारों द्वारा पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए भवन निर्माण विभाग मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि नीट- यूजी 2024 प्रश्न पत्र लीक मामला जांच का विषय है। उन्होंने कहां कि इस तरह के मामले का तार नालंदा से नहीं जोड़िये। नालंदा का नाम नालंदा विश्वविद्यालय के लिए है। बगैर किसी का नाम लिए हुए उन्होंने कहा कि अब कौन किसको कहां ठहराया, किसने किसको फोन किया। इसकी पूरी जांच बिहार की आर्थिक अपराध शाखा कर रही है।

ऐसी जानकारी भी है की आर्थिक अपराध शाखा अपनी रिपोर्ट शनिवार को केंद्र को सौंपेगी। कहा की जो भी इस तरह के असंवैधानिक कार्य से जुड़े हैं, उन्हें चिन्हित कर उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वर्ष 2025 में होने जा रहे बिहार विधानसभा चुनाव के माहौल के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने बहुत ही स्पष्ट तरीके से कहा कि बहुत से लोग और बहुत सी राजनैतिक पार्टी प्रयास कर रही है। कुछ नए-नए लोग भी आ रहे हैं।

पूरा माहौल लोकसभा चुनाव जैसा ही होगा

हमारा जो गठबंधन है, वह इन 20 वर्षों में बिहार के कायाकल्प को देखा है। उनका इशारा स्पष्ट था कि आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी पार्टी स्तर से शुरू कर दी गई है। पूरा माहौल लोकसभा चुनाव जैसा ही होगा। बिहार में लगातार सरकारी नौकरी से संबंधित विज्ञापन प्रकाशित किए जा रहे हैं। रोजगार को लेकर नीतीश सरकार के द्वारा किए गए तमाम तरह के फायदे धरातल पर दिख रहे हैं।

5 लाख से अधिक बेरोजगारों को नौकरी दी जा चुकी

अशोक चौधरी ने कहा कि पांच लाख से अधिक बेरोजगारों को नौकरी दी जा चुकी है। वहीं इस मौके पर जदयू के राष्ट्रीय महासचिव इंजीनियर सुनील ने कहा कि वर्ष 2005 के बाद से लगातार विकास बिहार का हो रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विकास के साथ-साथ रोजगार पर भी खास ध्यान दे रहे हैं। इस मौके पर पीयूष रंजन सिंह उर्फ चीकू सिंह, अमित कुमार, संजय कामत, सोनू कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे। इससे पूर्व उपस्थित कार्यकर्ताओं ने मंत्री अशोक चौधरी का भव्य स्वागत किया।

यह भी पढ़ें

Tejashwi Yadav: ' मैं अब मुख्यमंत्री को...', नीट पेपर लीक पर तेजस्वी ने तोड़ी चुप्पी; अपने पीएस पर दिया ये बयान

Prashant Kishor: 'इस बार हम लिखकर दे रहे हैं कि NDA सरकार...', प्रशांत किशोर ने खुले मंच से कर दिया एलान