Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime: शराब बेचने के सवाल पर दो तस्करों के बीच जमकर हुई फायरिंग, चार जख्मी; जांच में जुटी पुलिस

Bihar Crime News शराब बिक्री के सवाल पर दो शराब तस्करों के बीच फायरिंग व मारपीट हुई। यह मामला नालंदा जिले का है। जिसमें चार लोग जख्मी हो गए। घायलों का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल में कराया गया। जानकारी के अनुसार पुना गांव में कई लोग शराब निर्माण करने का काम कर रहे हैं। अब पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

By SUSHIL PANDEY Edited By: Mukul Kumar Updated: Tue, 05 Mar 2024 03:14 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सहयोगी, हिलसा। स्थानीय थाना क्षेत्र के पुना गांव में सोमवार की देर शाम शराब बिक्री के सवाल पर दो शराब तस्करों के बीच फायरिंग व मारपीट हुई। जिसमें चार लोग जख्मी हो गए। घायलों का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल में कराया गया।

जानकारी के अनुसार, पुना गांव में कई लोग शराब निर्माण करने का काम कर रहे हैं। गांव से शराब बेचने के लिए कुछ लोगों को दूसरे जगह बेचने के लिए दिया जाता है। इसी बीच, किसी बात को लेकर दो तस्कर आपस में भिड़ गए और मारपीट व रोड़ेबाजी करते हुए फायरिंग कर दी।

रोड़ेबाजी से चार लोग जख्मी हुए हैं। घटना की खबर मिलते ही हिलसा पुलिस जांच करने के लिए घटनास्थल पर पहुंची है। थानाध्यक्ष अभिजीत कुमार ने बताया कि मारपीट की घटना हुई है। लेकिन गोलीबारी की पुष्टि नहीं की है।

होली के लिए ट्रक में भरकर आई शराब हाइवे पर जब्त

इसके अलावा, भोजपुर जिले के कोईलवर में होली पर त्यौहारी मांग को पूरा करने के लिए शराब के तस्कर सक्रिय हैं। कोईलवर थाना क्षेत्र के आरा-छपरा हाइवे पर ट्रक में लदे 1346 लीटर अंग्रेजी शराब को पुलिस ने जब्त किया। हालांकि, चालक पहले ही फरार हो गया।

दरअसल जाम में खड़े ट्रक में चालक-खलासी को नहीं देख पुलिस को शक हुआ और तिरपाल हटा कर देखा तो पुलिस कर्मी चौंक गए। पूरा ट्रक शराब से भरा हुआ था। थानाध्यक्ष नरोतमचन्द्र ने बताया कि मंगलवार की सुबह नौ बजे गुप्त सूचना मिली थी कि यूपी नंबर के एक ट्रक में अंग्रेजी शराब की खेप छपरा की ओर जा रही है।

आरा-छपरा हाइवे पर वाहनों की जांच पड़ताल

त्वरित कार्रवाई करते हुए सब इंसपेक्टर सुभाष कुमार मंडल और पुलिस बल के साथ आरा-छपरा हाइवे पर वाहनों की जांच पड़ताल शुरू कर दी। हाईवे पर टाटा मोटर के समीप बालू लदे ट्रकों के बीच यूपी नंबर की उक्त ट्रक पर पुलिस की नजर पड़ी। जिसकी जांच पड़ताल की गई थी, ट्रक पर चारो तरफ तिरपाल से ढका हुआ था।

जिसके अंदर अंग्रेजी शराब को छिपा रखा गया था। इधर, जाम में फंसे अंग्रेजी शराब लदी ट्रक का चालक पुलिस के पहूंचने से पहले फरार हो गया था। पुलिस टीम ने शराब लदी ट्रक को थाना लाया। जब्त अंग्रेजी शराब में 138 पेटी अंग्रेजी शराब थी, जिसकी मात्रा में 1346 लीटर है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि जब्त ट्रक के निबंधन नंबर से मालिक पर मद्य निषेध अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें-

Bihar Cabinet Expansion: कब होगा नीतीश कैबिनेट का विस्तार? आ गया नया अपडेट, बस इतने दिन करना होगा इंतजार

Nitish Kumar: 'पलटी' के बाद नीतीश को फायदा या नुकसान? विधान परिषद की 11 सीटों पर चुनाव मगर हिस्से में आई सिर्फ...