Move to Jagran APP

Bihar Inter Exam: लेट पहुंचने के बाद जबरदस्ती परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने वाले परीक्षार्थियों की अब खैर नहीं, दो वर्ष के लिए होंगे निष्कासित

अब जबरदस्ती परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने वाले परीक्षार्थियों को सीसीटीवी एवं वीडियो फुटेज के माध्यम से चिन्हित कर रिपोर्ट डीडीसी की अध्यक्षता में गठित टीम देगी। उसके बाद उन परीक्षार्थियों की लिस्ट कार्रवाई की अनुशंसा के साथ जिला प्रशासन बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को भेज देगा। इसके बाद उनपर सख्त कार्रवाई होगी। एक फरवरी को परीक्षा के पहली पाली में कई परीक्षा केंद्रों में परीक्षार्थी विलंब से पहुंचे थे।

By rajesh kumar Edited By: Mukul KumarUpdated: Sat, 03 Feb 2024 04:45 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ। शनिवार को निर्धारित समय के बाद जबरदस्ती परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने वाले परीक्षार्थियों को सीसीटीवी एवं वीडियो फुटेज के माध्यम से चिन्हित कर रिपोर्ट डीडीसी की अध्यक्षता में गठित टीम देगी।

उसके बाद उन परीक्षार्थियों की लिस्ट कार्रवाई की अनुशंसा के साथ जिला प्रशासन बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को भेज देगा।

वहीं, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने भी स्पष्ट कर दिया कि निर्धारित समय के बाद परीक्षा केंद्र पर पहुंचने वाले परीक्षार्थियों द्वारा जबरदस्ती एवं अवैध रूप से परीक्षा परिसर में प्रवेश करने पर दो वर्ष के लिए परीक्षा से निष्कासित करने तथा ऐसे परीक्षार्थी को परीक्षा में समय के बाद बैठने की अनुमति देने वाले केंद्राधीक्षक के विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई एवं प्राथमिकी दर्ज होगी।

कई परीक्षा केंद्रों में परीक्षार्थी विलंब से पहुंचे

यहां बता दें कि एक फरवरी को परीक्षा के पहली पाली में कई परीक्षा केंद्रों में परीक्षार्थी विलंब से पहुंचे थे। वहीं जबरदस्ती परीक्षा केंद्र के अंदर दीवार आदि फांदकर प्रवेश कर गए थे।

ऐसे शेखाना हाईस्कूल में जबरदस्ती प्रवेश करने वाले दस परीक्षार्थियों के विरुद्ध कार्रवाई की अनुशंसा कर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को जिला प्रशासन ने एक फरवरी को भेज दी है।

यह भी पढ़ें-

पटना से अयोध्या जाने वाले रामभक्तों के लिए आया नया अपडेट! 29 फरवरी तक उड़ेंगे इतने विमान, यहां पढ़ें डिटेल

NDA की सत्ता आते ही नीतीश सरकार ने बिहार में कर दिया बड़ा एलान, अब मरीजों को इस काम के लिए हर महीने मिलेगा 18 हजार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।