Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार के इस सांसद ने दिखाई बहादुरी, संसद में घुसे युवक को पहले पकड़ा और फिर जमकर कूटा; देखिए VIDEO

बिहार के नालंदा में सांसद कौशलेन्द्र कुमार की बहादुरी की खूब चर्चा हो रही है। कौशलेन्द्र कुमार ने बुधवार को संसद में सनसनी फैलाने वाले युवक को अन्य सांसदों के साथ पकड़ लिया था। इसके बाद सांसद ने युवक की जमकर धुनाई की। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। सांसद ने कहा कि युवक को पकड़ने में पक्ष-विपक्ष के सांसद शामिल थे।

By rajeev kumarEdited By: Rajat MouryaUpdated: Wed, 13 Dec 2023 06:48 PM (IST)
Hero Image
बिहार के इस सांसद ने दिखाई बहादुरी, संसद में घुसे युवक को पहले पकड़ा और फिर जमकर कूटा

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ। Lok Sabha Security Breach Video संसद की विजिटर्स गैलरी से कूदकर सांसदों के बीच पहुंचकर हंगामा करने वाले दो युवकों को पकड़ने में नालंदा के सांसद कौशलेन्द्र कुमार भी थे। जब दोनों युवक संसद के मेज को लांघते हुए बेल तक पहुंचने की कोशिश कर रहे थे तो 10-12 सांसद आगे आए और उनको पकड़ने में अहम भूमिका निभाई। इन सांसदों में नालंदा के सांसद कौशलेन्द्र कुमार भी थे।

जब यह सीन विभिन्न राष्ट्रीय टीवी चैनलों पर नालंदा के लोगों ने देखा तो गर्व से उनका सीना चौड़ा हो गया। नालंदा के लोग सांसद की बहादुरी को देखकर गर्व महसूस करने लगे। सांसद कौशलेन्द्र कुमार ने बताया कि अचानक विजिटर्स गैलरी से दो युवक नीचे कूदकर सांसदों के बीच पहुंच गए, उस समय बीजेपी के सांसद खगेन मुर्म मुख्य सदन में अपनी बात रख रहे थे। दोनों युवकों की इस हरकत से सदन में अफरातफरी का माहौल कायम हो गया।

जान की परवाह किए बगैर...

उन्होंने बताया कि इसी दौरान 10-12 सांसद ने अपनी जान की परवाह किए बगैर युवकों चारों ओर से घेर लिया, तब एक युवक ने अपने जूते से कुछ निकालकर सदन में पीले रंग बिखेर दिए। एक सवाल के जवाब में सांसद कौशलेन्द्र ने बताया कि जूते से युवक ने निकाल कर स्प्रे कर पीला रंग फैलाया। उन्होंने बताया कि दोनों युवकों को पकड़ने में पक्ष-विपक्ष के सांसद शामिल थे।

एक सवाल पर युवक क्या नारा लगा रहे थे? इस बारे में सांसद कौशलेन्द्र ने बताया कि संविधान बचाओ, तानाशाही नहीं चलेगी। महिलाओं पर अत्याचार नहीं चलेगा और कई तरह के नारे उनके द्वारा लगाए जा रहे थे। यह सब कुछ चल ही रहा था कि इस बीच स्पीकर ने सदन की कार्रवाई दोपहर के दो बजे तक स्थगित कर दी।

उन्होंने बताया कि खलिस्तान समर्थक आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नु ने हाल में ही संसद पर हमले की धमकी दी थी, इसके बावजूद भी संसद में सुरक्षा पर सेंध लग गई।

ये भी पढ़ें- गुरुग्राम में किसके घर रुके संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले आरोपी, जानिए कुल कितने लोग साजिश में थे शामिल

ये भी पढ़ें- VIDEO: सांसदों ने चलाए मुक्के-थप्पड़, बाल पकड़कर घसीटा..., कलर स्मोक उड़ाने वाले युवक की संसद में पिटाई; वीडियो वायरल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर