Move to Jagran APP

Bihar Politics: 'शेर का बेटा हूं, इतनी आसानी से मिटने वाला नहीं...', नालंदा में नीतीश सरकार पर बरसे चिराग पासवान

रालोजपा (रा) अध्यक्ष और जमुई सांसद सांसद चिराग पासवान ने कहा कि आने वाला चुनाव बिहार का भविष्य तय करेगा। आजादी के 75 साल बीत जाने के बावजूद बिहार विकसित राज्य नहीं बन सका। अब समय आ गया है कि ऐसे सरकार को उखाड़ कर फेंके और योग्य उम्मीदवार को जवाबदेही सौंपे। उन्होंने कहा कि जबतक बिहार विकसित राज्य नहीं बन जाता तबतक हम चैन से नहीं सोएंगे।

By sunil kumar Edited By: Mohit Tripathi Published: Sat, 23 Dec 2023 04:06 PM (IST)Updated: Sat, 23 Dec 2023 04:06 PM (IST)
नूरसराय में मंच से लोगों का अभिवादन करते लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान। (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ। लोक जनशक्ति पार्टी (रा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जमुई सांसद चिराग पासवान ने दावा किया कि आनेवाला चुनाव बिहार का भविष्य तय करेगा। आजादी के 75 साल बीत जाने के बावजूद बिहार विकसित राज्य नहीं बन सका, जबकि दूसरे प्रदेश विकास का मापदंड का रास्ता तय कर रहे हैं। अब समय आ गया है कि ऐसे सरकार को उखाड़ कर फेंके और योग्य उम्मीदवार को जवाबदेही सौंपे।

उन्होंने कहा कि जब तक बिहार विकसित राज्य नहीं बन जाता, तब तक हम चैन की नींद नहीं सोएंगे। चिराग शनिवार को बिहारशरीफ के चंडासी में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में आपार भीड़ को संबोधित कर रहे थे।

चिराग पासवान शेर का बेटा है...

उन्होंने कहा कि चिराग पासवान हमेशा से बिहार के युवाओं, महिलाओं, बुर्जुगों के भविष्य की बात करता है। हालांकि कुछ लोग उसे मिटाने की बात करते हैं। ऐसे लोगों को मैं बता दूं कि चिराग पासवान शेर का बेटा है, वह इतनी आसानी से मिटने वाला नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि बिहार को विकसित राज्य बनाने के लिए मैं जीवन के अंतिम क्षण तक लड़ता रहूंगा।

नीतीश कुमार पर किया प्रहार

नीतीश कुमार पर प्रहार करते हुए चिराग ने कहा कि वह दो दशक से गद्दी पर बैठे हैं, लेकिन आजतक बिहार के युवाओं को बेरोजगारी के सिवा कुछ नहीं दिया। बिहार में एक भी उद्योग-धंधे स्थापित नहीं किए गए। वह सिर्फ शराबबंदी पर पड़े हैं, जबकि बिहार में शराबबंदी है ही नहीं।

जनता देगी करारा जवाब

उन्होंने कहा कि बिहार की जनता महागठबंधन सरकार को समझ चुकी है। आनेवाले चुनाव में इसका करारा जवाब देगी। इससे पहले इस कार्यक्रम के आयोजक प्रदेश महासचिव रामकेश्वर प्रसाद उर्फ पप्पू ने चिराग पासवान को सोने का मुकुट व तलवार भेंट की।

ये लोग रहे मौजूद

इस मौके पर अस्थांवा के पूर्व विधायक सतीश कुमार, ई. रमेश, संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष रजनीश कुमार सिंह उर्फ राजू, जिलाध्यक्ष सत्येन्द्र मुकुट, महिला नेत्री इंदू कश्यप के अलावा दर्जन कार्यकर्ताओं ने चिराग का फूल मालाओं से स्वागत किया।

यह भी पढ़ें: Tejashwi Yadav: तेजस्वी यादव के लिए टेंशन और राहत साथ-साथ, ED के नोटिस के तुरंत बाद अदालत ने उनकी इच्छा कर दी पूरी

Bihar News: Youtuber मनीष कश्यप रिहा, पटना की बेउर जेल से निकले बाहर; समर्थकों में जबरदस्त उत्साह


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.