Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पटना में BJP नेता के भतीजे की हत्या: नौ दिन से था लापता, गंगा नदी में हाथ-पैर बंधा शव मिला; दोस्त पर गहराया शक

पटना में दोस्त के साथ परीक्षा देने गए आकर्ष का शुक्रवार को गंगा नदी के किनारे शव बरामद हुआ। आकर्ष पिछले नौ दिनों से लापता था। पूर्व विधायक अनिल सिंह ने बताया कि युवक का पेट फटा पाया गया है। शरीर में तार बांधा तथा गंजी पर खून लगा है।

By rajnikant sinhaEdited By: Aditi ChoudharyUpdated: Sat, 10 Jun 2023 09:13 AM (IST)
Hero Image
पटना के पीरदमरिया घाट पर शव मिलने बाद पहुंची पुलिस छानबीन में जुटी जागरण

बिहारशरीफ, जागरण संवाददाता। भाजपा के पूर्व विधायक अनिल सिंह के भतीजे का शव शुक्रवार को पटना के मालसलामी थाना के पीरदमरिया घाट से बरामद किया गया। युवक के हाथ-पैर बंधे हुए थे और उसके शरीर पर धारदार हथियार से हमले के निशान भी मिले हैं। 

मृतक 21 वर्षीय आकर्ष नांलदा के बिहारशरीफ स्थित गढ़पर निवासी अंजय कुमार का 21 वर्षीय पुत्र और नवादा जिले के हिसुआ के पूर्व भाजपा विधायक अनिल सिंह के साले का बेटा था। मृतक पिछले नौ दिनों से लापता था। आकर्ष के पिता बस चालक हैं। पिता ने बताया कि बेटा 1 जून को दोस्त के साथ पटना में परीक्षा देने गया था।स्वजन दोस्त पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं।

वहीं, पूर्व विधायक अनिल सिंह ने बताया कि गंगा से शव निकालने पर पेट फटा पाया गया। शरीर में तार बांधा तथा गंजी पर खून लगा है। उन्होंने हत्या कर शव गंगा में फेंके जाने का आरोप लगाया। साथ ही पुलिस पर अपराधियों को बचाने का भी आरोप लगाया है।

पटना पहुंचने पर मां को किया था फोन

इधर, आकर्ष के पिता अंजय कुमार ने दो जून को एक आवेदन दिया था, जिसमें उन्होंने उल्लेख किया कि उनका बेटा आकर्ष अपने दोस्त पंडिल गली निवासी सुमंत कुमार के साथ एक जून को पटना में परीक्षा देने गया था। पटना पहुंचने के बाद आकर्ष ने अपनी मां बबली देवी से फोन पर बात की और पटना पहुंचने की जानकारी दी थी।

मृतक आकर्ष की फाइल फोटो

पूछने पर टाल-मटोल करने लगा सुमंत

इसके बाद दोपहर में जब उससे फोन पर संपर्क साधा गया तो स्विच ऑफ मिला। इसके बाद देर शाम उसके दोस्त सुमंत से बात की गई तो वह टाल-मटोल करने लगा। अनहोनी की आशंका पर परिवार ने दो जून को बिहार थाने में प्राथमिकी कराई, जिसमें दोस्त पर शक की बात कही गई।

दोस्त बोला- आकर्ष ने कर ली आत्महत्या

बिहार थाना पुलिस ने आकर्ष के दोस्त सुमंत को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो उसने गंगा नदी में छलांग लगाने की बात बताई। एसपी के आदेश पर एसडीआरएफ व पटना पुलिस के साथ टीम गठित कर तीन दिन तक खोजबीन की गई। शव मिलने पर फोटो से पहचान की गई।

फोटो से हुई युवक की पहचान

इसके बाद एसपी के आदेश पर टीम का गठन कर एसडीआरएफ व पटना पुलिस के साथ टीम गठित कर तीन दिन तक गंगा में आकर्ष की खोजबीन की गई। हालांकि, कुछ पता नहीं चला। शुक्रवार को मालसलामी में गंगा घाट किनारे शव मिलने की सूचना मिली।  फोटो से उसकी पहचान कर स्वजन को इसकी जानकारी दी। घटना की जानकारी मिलते ही आकर्ष का पूरा परिवार पटना के लिए रवाना हो गया। 

धारदार हथियार से हत्या की आशंका

सदर डीएसपी डा. शिब्ली नोमानी के अनुसार, शव देखकर प्रतीत होता है कि युवक की पहले धारदार हथियार से हत्या की गई और फिर शव को बांध कर गंगा नदी में बहा दिया गया। हालांकि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट व पुलिस अनुसंधान के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा।  पुलिस सभी बिन्दुओं पर जांच कर रही है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें