Move to Jagran APP

BPSC Success Story: बीपीएससी में 19वां स्थान लाकर SDM बने बिहारशरीफ के अमरनाथ, बताया सफलता का मंत्र

BPSC 67th Success Stories बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं परीक्षा में बिहारशरीफ के अमरनाथ ने 19वां स्थान प्राप्त किया है। उनका चयन एसडीएम के लिए हुआ है। उनकी इस सफलता से पूरे क्षेत्र में खुशी का माहौल है। वहीं औरंगाबाद के राहुल ने भी बीपीएससी की परीक्षा में परचम लहराया है। वह कल्याण पदाधिकारी बने हैं।

By rajeev kumarEdited By: Rajat MouryaUpdated: Tue, 31 Oct 2023 03:05 PM (IST)
Hero Image
बीपीएससी में 19वां स्थान लाकर SDM बने बिहारशरीफ के अमरनाथ, बताया सफलता का मंत्र

जागरण टीम, बिहारशरीफ/औरंगाबाद। बीपीएससी (बिहार लोक सेवा आयोग) में 19वां स्थान प्राप्त कर नूरसराय प्रखंड के परिऔना निवासी अमरनाथ कुमार एसडीएम के लिए चयनित हुए हैं। इनके पिता गिरीश कुमार एलआईसी कार्यालय में परिचारी हैं। जबकि मां आशा देवी गृहणी हैं।

अमरनाथ ने अपनी सफलता का श्रेय बड़ा भाई लोको पायलट जगरनाथ कुमार को दिया। उन्होंने कहा कि बड़े भाई ने ही हर कदम पर साथ दिया। मेरी पढ़ाई के प्रति वे हमेशा गंभीर रहे। इसी का परिणाम है कि मेरा चयन एसडीएम के लिए हुआ है।

बुलंद हौसलों के साथ राहुल ने बीपीएससी में पाई सफलता

औरंगाबाद। बेहद गरीबी में पले-बढ़े राहुल ने बीपीएससी 67वीं की परीक्षा में सफलता का न सिर्फ परचम लहराया है बल्कि गरीब के बच्चों के जीवन के हौसलों को उड़ान दी है। सदर प्रखंड के कर्मा भगवान गांव निवासी रविंद्र ठाकुर के पुत्र राहुल कुमार ने बीपीएससी में सफलता पाकर कल्याण पदाधिकारी बने हैं। राहुल ने यह सफलता चौथे प्रयास में पाई है।

कल्याण पदाधिकारी बने राहुल। फोटो- जागरण

सैलून चलाते थे पिता

राहुल के पिता ने बताया कि वो पहले अपना सैलून चलाते थे। कोरोना के लॉकडाउन के बाद पूंजी नहीं होने के कारण कर्मा रोड में दूसरे के सैलून में काम करने लगे। बेटे राहुल को हर समय पढ़ने के लिए प्रेरित किया। आज उनका बेटा अधिकारी बना है तो पूरे परिवार को खुशी है।

राहुल ने बताया कि वह अबतक सरकारी विद्यालय में पढ़ा है। मैट्रिक शहर के अनुग्रह इंटर कालेज (गेट स्कूल) से किया है। सच्चिदानंद सिन्हा कालेज से इंटर विज्ञान और उसके बाद स्नातक भूगोल विषय से किया है। स्नातक के बाद गरीबी को मात देने के लिए अधिकारी बनने का सपना था और घर पर रहकर तैयारी की। बताया कि रुपये के अभाव में कोचिंग नहीं किए। यू-ट्यूब से बीपीएससी की तैयारी की और सफलता हासिल की।

ये भी पढ़ें- BPSC Result 2023: छपरा के तरुण ने टॉप 10 में बनाई जगह तो रोहित ने हासिल की 33वीं रैंक; बनेंगे DSP और SDM

ये भी पढ़ें- BPSC Success Story: किसान की बेटी बनी अफसर, बीपीएससी परीक्षा में हासिल किया 11वां स्थान; गर्व से ऊंचा कर दिया सिर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।