Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नीतीश कुमार ने दी मां परमेश्वरी देवी को श्रद्धांजलि, पैतृक आवास में बैठकर लिया दही, चूड़ा और तिलकुट खाए का आनंद

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को पैतृक गांव कल्याण बिगहा में मां परमेश्वरी देवी को श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचे। इस मौके पर उनके साथ बड़े भाई सतीश कुमार पुत्र निशांत भी मौजूद थे। परमेश्‍वरी देवी का निधन एक जनवरी 2011 को हुआ था। मुख्यमंत्री ने लगभग एक घंटे कल्याण बिगहा में बिताए। मुख्यमंत्री ने पैतृक आवास में स्वजन के साथ बैठकर दही चूड़ा और तिलकुट खाए।

By RAKESH KUMAR (BIRENDRA) Edited By: Arijita Sen Updated: Mon, 01 Jan 2024 03:38 PM (IST)
Hero Image
हरनौत के कल्याण बिगहा में मां परमेश्वरी देवी की पुण्य तिथि पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार।

संवादसूत्र,हरनौत। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को पैतृक गांव कल्याण बिगहा में मां परमेश्वरी देवी को श्रद्धांजलि दी। परमेश्वरी देवी की यह 14वीं पुण्य तिथि थी। उनका निधन एक जनवरी, 2011 को हुआ था। मुख्यमंत्री ने लगभग एक घंटे कल्याण बिगहा में बिताए। वह दोपहर में लगभग 11बजे कल्याण बिगहा पहुंचे थे। जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने उनका स्वागत किया।

सीएम ने अपनों के साथ मिलकर खाए दही, चूड़ा और तिलकुट

सीएम ने देवी मां की मंदिर में पूजा की। इसके बाद पिता की स्मृति में स्थापित वैद्य रामलखन सिंह वाटिका में मां परमेश्वरी देवी को श्रद्धांजलि दी।

पिता रामलखन सिंह एवं पत्नी मंजू कुमारी सिन्हा को श्रद्धांजलि देने के उपरांत वाटिका से बाहर स्थानीय लोगों से मुलाकात कर उनका हाल पूछा।

समस्याएं सुनी और उसका समाधान का निर्देश अधिकारियों को दिए। मुख्यमंत्री ने पैतृक आवास में स्वजन के साथ बैठकर दही, चूड़ा और तिलकुट खाए।

नीतीश कुमार के साथ थे बड़े भाई और बेटा

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के बड़े भाई सतीश कुमार, मुख्यमंत्री के पुत्र निशांत, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, परिवहन मंत्री शीला मंडल, सांसद कौशलेन्द्र कुमार, राज्य सभा में सांसद अनिल हेगड़े, विधान पार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ गांधी जी और ललन सर्राफ, बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष उदय कांत मिश्रा एवं सदस्य मनीष कुमार वर्मा, बिहार राज्य शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष अफजल अब्बास और सुन्नी वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष मो. इरशादुल्ला, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, भवन निर्माण विभाग के सचिव सह पटना प्रमण्डल के आयुक्त कुमार रवि, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह सहित अन्य अधिकारी और नेता मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: Bihar Sanskrit Education Board: बिहार संस्कृत शिक्षा बोर्ड ने किया दसवीं परीक्षा की तिथि का एलान, जानें इसकी पूरी समय सारिणी

यह भी पढ़ें:  '...INDIA का झंडा लहराएगा तभी राम घर आएंगे', तेज प्रताप यादव ने PM मोदी के दीपोत्सव मनाने वाले बयान पर क्यों कह दिया ऐसा