Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Electricity Bill: इन सरकारी कार्यालयों पर लाखों का बिजली बिल बकाया, विभाग ने दिया अल्टीमेटम; मीटर भी उखाड़ डाला

कई सरकारी विभागों में लाखों के बकाए से बिजली विभाग परेशान है। इस संबंध में बिजली आपूर्ति प्रशाखा के कनीय अभियंता अंकुल श्रीवास्तव ने बताया कि बिल जमा करने को लेकर उपभोक्ताओं को प्रेरित किया जा रहा है। अधिक बकाया रहने की वजह से विभाग परेशान है। लंबे समय से बिजली बिल बकाया रहने के कारण मंगलवार को कौशल विकास केंद्र का मीटर कनीय विद्युत अभियंता ने उखाड़ डाला।

By rajeev kumar Edited By: Mukul KumarUpdated: Wed, 21 Feb 2024 05:05 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, रहुई। बिजली विभाग बकाया बिल बसूलने को लेकर सख्त है। लेकिन प्रखंड के कई सरकारी विभागों में लाखों के बकाए से बिजली विभाग परेशान है। इस संबंध में बिजली आपूर्ति प्रशाखा के कनीय अभियंता अंकुल श्रीवास्तव ने बताया कि बिल जमा करने को लेकर उपभोक्ताओं को प्रेरित किया जा रहा है।

अधिक बकाया रहने की वजह से विभाग परेशान है। सरकारी विभागों में बकाया रखने वाले विभागों में प्रखंड संसाधन केंद्र रहुई, पशु चिकित्सा कार्यालय ,खाद्य आपूर्ति कार्यालय,कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय और कौशल विकास केंद्र रहुई शामिल है।

लंबे समय से बिजली बिल बकाया रहने के कारण मंगलवार को कौशल विकास केंद्र का मीटर कनीय विद्युत अभियंता ने उखाड़ डाला।

जब से मीटर लगा तब से बकाया

इस संबंध में कनीय अभियंता ने कहा कि कौशल विकास केंद्र के संचालक प्रभात कुमार ग्यारह महीने का बिजली बिल बकाया 16 हजार 949 रुपए जमा नहीं कर रहे थे। जिसको लेकर मीटर उखाड़ लिया गया।

वहीं पशु चिकित्सा कार्यालय रहुई में वर्षों से मीटर लगा है और जब से मीटर लगा था तब से बिजली का बिल जमा नहीं किया गया। कुल बकाया 21705 रुपये है। खाद्य आपूर्ति कार्यालय में भी वर्षों पहले मीटर लगा था और जबसे मीटर लगा है उस समय से बिल जमा नहीं किया गया है। जिसका कुल बकाया 1,94,215 रुपए है।

इस विभाग पर इतना बकाया

प्रखंड संसाधन केंद्र में भी वर्षों पहले बिजली का मीटर लगा था और जब से मीटर लगा है उस समय से अभी तक बिजली बिल जमा नहीं किया है जिसका कुल बकाया 31896 रुपया है। कस्तुरबा गांधी आवासीय विद्यालय में तीन महीनों से बिजली बिल बकाया है जिसका कुल बकाया 11 हजार 282 रुपये है।

कनीय विद्युत अभियंता ने बताया कि प्रखंड संसाधन केंद्र रहुई, खाद्य आपूर्ती कार्यालय रहुई,पशु चिकित्सा कार्यालय रहुई को कई बार चेतावनी दी गई है, कहा कि यदि मार्च तक बिजली का भुगतान नहीं किया गया तो बिजली मीटर हटा दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें-

लखीसराय सड़क हादसे से...', PM मोदी ने ऐसे जताया दुख, प्रदेश के दिग्गज नेताओं की भी आई प्रतिक्रिया

KK Pathak के ऊपर किसका हाथ? राबड़ी देवी ने दे दिया भाजपा और नीतीश को भड़काने वाला जवाब

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर