Move to Jagran APP

Fake Cop: बिहार पुलिस की वर्दी पहन लोगों को लगाते थे चूना, CCTV फुटेज ने खोल दिए राज; दबोचे गए दोनों फर्जी सिपाही

Bihar Fake Cop Case बिहार के नालंदा जिले में पुलिस ने दो फर्जी सिपाहियों को गिरफ्तार किया है। दोनों शातिर बिहार पुलिस की फर्जी वर्दी पहनकर लोगों को धमकाकर पैसे ऐंठते थे। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों फर्जी सिपाहियों के खिलाफ एक महिला ने धमकी देने की शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज चेक किया तो दोनों का भेद खुल गया।

By rajnikant sinha Edited By: Mohit Tripathi Published: Mon, 01 Jul 2024 11:37 AM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 11:37 AM (IST)
पुलिस अधिकारियों के पीछे खड़े फर्जी सिपाही और बरामद वर्दी व अन्य समान। (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ। Bihar Sarif Fake Policemen Arrested: बिहार के नालंदा में पुलिस की वर्दी का धौंस दिखाकर लोगों से उगाही करने वाले दो फर्जी सिपाहियों को बिहार थाना पुलिस ने रविवार को एक महिला की शिकायत पर दबोच लिया।

गिरफ्तार फर्जी सिपाहियों की पहचान शेखपुरा जिले के बरबीघा थाना क्षेत्र के माऊर गांव निवासी कुंवर यादव के पुत्र पप्पू कुमार और जमुई जिले के खगड़पुर निवासी सूर्यनारायण यादव के पुत्र मनीष कुमार के रूप में हुई है।

सदर डीएसपी नुरुल हक ने बताया कि दोनों धोखेबाज हैं, इनके विरुद्ध पूर्व में भी आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस उनका आपराधिक इतिहास खंगाल रही है।

खाकी वर्दी सहित ये चीजें बरामद

पुलिस ने इन दोनों के किराए के कमरे से खाकी वर्दी, बेल्ट, लाठी, बिहार पुलिस की बैज लगी ब्लू टोपी, खाकी रंग की जैकेट, एसडीपीओ सदर के नाम की फाइल और पुलिस लिखा बाइक सहित कई अन्य चीजें भी बरामद किया है।

कैसे खुला फर्जी सिपाहियों का भेद

डीएसपी ने बताया कि 18 जून को कृष्ण कुमार की पत्नी तनु सिंह ने बिहार थाना में चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए आवेदन दिया था।

इसके बाद उनके घर 26 जून को खुद को बिहार थाने का सिपाही बताकर दो लोग आए और कहा कि उन्होंने प्राथमिकी के आवेदन देकर गलती कर दी है।

डीएसपी को हुआ संदेह तो...

दोनों शातिरों ने उन्हें धमकी भरे अंदाज में प्राथमिकी के लिए थाने में दिया गया आवेदन वापस लेने को कहा। इस तरह की शिकायत पर डीएसपी को संदेह हुआ।

उन्होंने शिकायतकर्ता महिला के घर के आसपास के सीसीटीवी फुटेज दिखवाए तो पता चला कि उनके घर पहुंचे दोनों सिपाही बिहार पुलिस के हैं ही नहीं।

छापेमारी के चौथे दिन दबोचे गए दोनों शातिर

इसके बाद उन दोनों की फोटो के आधार पर पुलिस की विशेष टीम उनकी तलाश करने लगी। चौथे दिन विशेष टीम को सफलता मिल गई। उन दोनों फर्जी सिपाहियों को बिहार थाना क्षेत्र के ही गढ़पर मोहल्ला में किराये के घर से गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी पढ़ें: पिता ने लगाई फटकार... तो बेटे ने उठा लिया खतरनाक कदम, देखते ही परिजनों के उड़े होश

Bihar Crime News: घर में घुसकर 12 वीं कक्षा की छात्रा को उतारा मौत के घाट, धारदार हथियार से रेता गला


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.