Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दो माह में पैसा डबल करने के नाम पर भाई से ही ठग लिए 12 लाख रुपये, पुलिस ने चार को दबोचा

दो महीने में रुपये दोगुना करने का प्रलोभन देकर ठगी करने का मामला सामने आया है। इस मामले में गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। यह मामला नालंदा जिले का है। बताया जा रहा है कि पप्पू चौधरी नाम के एक व्यक्ति ने पीड़ित से 12 लाख रुपए लिए थे लेकिन दो महीने बाद भी पैसे नहीं मिले। इसके बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई।

By rajnikant sinhaEdited By: Mukul KumarUpdated: Thu, 05 Oct 2023 03:15 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ। बिहार के नालंदा जिले में लहेरी थाना पुलिस ने दो महीने में रुपए दोगुना करने का झांसा देकर लोगों को ठगने वाले गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में शिकायतकर्ता बिलोक चौधरी का फुफेरा भाई पप्पू चौधरी भी शामिल है।

दो महीने बाद हुआ ठगी का एहसास

लहेरी थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि पीड़िता बिलोक चौधरी ने लहेरी थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि पप्पू चौधरी ने उनसे दो माह में रुपये दोगुना करने का झांसा देकर 12 लाख रुपए लिए थे। पप्पू चौधरी ने उसे बताया था कि वह एक निवेश योजना में पैसा लगाएगा, जिससे उसके दो माह में रुपये दोगुना हो जाएंगे।

बिलोक चौधरी ने पप्पू चौधरी को 12 लाख रुपए दिए, लेकिन दो महीने बाद भी उसे पैसे नहीं मिले। जब उसे ठगी का एहसास हुआ तो उन्होंने लहेरी थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने शिकायत के आधार पर पप्पू चौधरी के साथ ही रविकांत पासवान, निरंजन पासवान और बिष्णु कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

अटैची के नीचे रखते थे कागज

इनमें से दो ठगों को बिहारशरीफ से और दो को रांची से गिरफ्तार किया है। ठगों के पास से पैसों से भरा हुआ एक अटैची भी बरामद हुआ है। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे लोगों को बड़ा अटैची दिखाकर ठगते थे। अटैची के नीचे पेपर रखते थे और ऊपर पैसा रखते थे।

यह भी पढ़ें- बिहार सरकार ने जारी की जातीय गणना रिपोर्ट, पढ़िए राज्‍य में किसकी कितनी आबादी

ग्राहक विश्वास में आकर पैसा लगा देते थे। थानाध्यक्ष ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि इस गिरोह के अन्य सदस्यों की पुलिस तालाश कर रही है।

यह भी पढ़ें- नगर निगम के पांच हजार कर्मचारियों का तबादला, पटना में पहली बार इतने बड़े पैमाने पर हुई कार्रवाई

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें