Move to Jagran APP

Bihar Crime: अवैध वसूली की शिकायत करने पर हेडमास्टर ने छात्रा को कर दिया परीक्षा से वंचित, अब मांगा गया स्पष्टीकरण

अवैध वसूली की शिकायत करने पर छात्रा को परीक्षा से वंचित कर देने का मामला सामने आया है। विद्यालय की छात्रा रिया ने राजगीर के अनुमंडलाधिकारी से फार्म भरने में 11 सौ की जगह 16 सौ लेने की शिकायत की थी। जांच के दौरान कई छात्राओं ने रशीद भी दिया था। जांच रिपोर्ट में राशि गबन का आरोप सत्य पाया।

By rajnikant sinha Edited By: Mukul KumarUpdated: Thu, 25 Jan 2024 03:21 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, सिलाव। अवैध वसूली की शिकायत करना छात्रा को मंहगा पड़ गया। यह मामला सिलाव प्रखंड के उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय पांकी की है। विद्यालय की छात्रा रिया ने राजगीर के अनुमंडलाधिकारी से फार्म भरने में 11 सौ की जगह 16 सौ लेने की शिकायत की थी। इसकी जांच बीईओ सह डीपीओ मो. शाहनवाज ने की थी।

जांच के दौरान कई छात्राओं ने रशीद भी दिया था। बीईओ ने जांच रिपोर्ट में राशि गबन का आरोप सत्य पाया। इसके बाद डीईओ ने डीएम को पत्र लिखकर बीडीओ पर अनुशंसा के बाद भी कार्रवाई नहीं करने का आरोप भी लगाया था।

बिना प्रवेश पत्र के ही प्रैक्टिकल करवाया

छात्रा ने बताया कि वह छठी कक्षा से ही इस स्कूल की नियमित छात्रा है। प्रभारी प्रधानाध्यापक मंजू कुमारी ने बिना प्रवेश पत्र के ही प्रैक्टिकल करवाया। एडमिट कार्ड मांगने पर कहा कि तुम्हें किसी हालत में मैट्रिक की परीक्षा नहीं देने देंगे।

छात्रा ने डीएम से लेकर बीडीओ तक भविष्य से खिलवाड़ करने वाली एचएम पर कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। छात्रा ने कहा कि उसका एक साल कौन लौटायेगा? डीईओ ने कहा छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करने का अधिकार किसी को नहीं है।

उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय पांकी की प्रभारी एचएम से स्पष्टीकरण मांगा गया है। जवाब के बाद विभागीय कार्रवाई की जायेगी।

यह भी पढ़ें-

Bihar Crime: साइबर फ्रॉड गिरोह ने महिला को लगाया 66 लाख का चूना, मामला दर्ज; ऐसे ठगों ने बनाया निशाना

UPSC में बिहार की बेटी ने लहराया परचम, इंडियन इकोनामिक्स सर्विसेज में मोनिका को आठवीं रैंक; ऐसे क्रैक किया एग्जाम

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।