Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पकड़ौआ विवाह... बीवी का बहनोई से अवैध संबंध, मालूम पड़ा तो ससुराल में युवक को मिली दर्दनाक मौत; ऐसे खुला राज

नालंदा जिले के नूरसराय थाना क्षेत्र में एक युवक की ससुराल में हत्या हुई। आरोप है कि ससुराल वालों ने उसे जहर पिलाकर मार डाला। मृतक के परिवार का आरोप है कि उसकी पत्नी का बहनोई से अवैध संबंध था और वह इसका विरोध करता था। पुलिस मामले की जांच कर रही है। युवक की दो साल पहले शादी हुई थी।

By sunil kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Tue, 24 Sep 2024 01:28 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ। नालंदा जिले के नूरसराय थाना क्षेत्र के खरजम्मा गांव में ससुराल आए एक युवक को ससुराल वालों ने जबरन जहर पिलाकर उसे मौत के घाट उतार दिया।

युवक के घरवालों का आरोप है कि उसकी पत्नी का बहनोई से अवैध संबंध था। जिसका वह बार-बार विरोध करता था, इसी कारण उसे बहला फुसलाकर बुलाने के बाद हत्या की गई। मृतक पटना जिले के अथमलगोला थाना क्षेत्र के फूलपुर निवासी स्व शैलेंद्र यादव का 20 वर्षीय पुत्र राहुल कुमार है।

मृतक के चाचा हिमांशु कुमार ने बताया कि दो साल पहले उसका पकड़ौआ विवाह करवाया गया था। शादी के बाद भी उसकी पत्नी अक्सर मायके में ही रहा करती थी।

पांच महीने पहले बाहर से कमाकर लौटा था पति

पांच महीने पहले वह सूरत से कमा कर घर लौटा था। इसके बाद जब जब वह पत्नी को ससुराल जाने की बात कहता था तो वह कोई ना कोई बहाना बना देती थी।

सोमवार की शाम पत्नी ने उसे फोन कर बुलाया, जब वह ससुराल पहुंचा तो पत्नी को बहनोई के साथ गंदी हरकत करते देख लिया। इसके बाद दोनों के बीच झगड़ा होने लगा। थोड़ी देर बाद वह घर से बाहर जाकर मोबाइल से पूरी घटना की जानकारी मां और बहन को दे रहा था।

इस बीच, पत्नी और उसके बहनोई व ससुराल के अन्य लोगों ने पहले उसके साथ मारपीट की। इसके बाद जबरन जहर पिला दिया। इसके बाद उसे कमरे में तड़पता हुआ छोड़कर सभी घर से फरार हो गए।

किसी तरह उसने जहर पिलाने की बात फोन पर घर के लोगों को दी। इसके बाद घर के लोग ससुराल पहुंचे, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

थानाध्यक्ष रजनीश कुमार ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करा कर स्वजन के हवाले कर दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा। मृतक के परिवार वाले जहर देकर हत्या का आरोप लगा रहे हैं। मामले की छानबीन की जा रही है।

यह भी पढ़ें-

गॉल ब्लाडर में स्टोन था बता दिया गर्भवती, भड़क उठी 52 साल महिला; अस्पताल में जमकर मचा बवाल

बिहार का एक और जिला उद्योग लगाने के लिए तैयार, प्रशासन देगा 234 एकड़ जमीन; मिलेंगी और भी सुविधाएं