Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nalanda Crime: देवर ने दिनदहाड़े भाभी को मारी गोली, मौके पर ही मौत; आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

Nalanda Crime नालंदा से सनसनीखेज घटना सामने आई है जहां बिहार शरीफ में देवर ने भाभी को गोली मार दी। इसके चलते वे वहीं पर गिर गई अस्पताल में ले जाने के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने शहर में हॉस्पिटल मोड़ को जाम कर दिया। पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए हत्या के आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

By rajnikant sinha Edited By: Shashank Shekhar Updated: Mon, 15 Jul 2024 05:12 PM (IST)
Hero Image
हास्पीटल मोड़ पर शव को रख जाम करते लोगों को समझाती पुलिस। जागरण

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ। Nalanda Crime नालंदा के सोहसराय थाना क्षेत्र स्थित मंसूर नगर मोहल्ला में सोमवार की सुबह दस बजे बकाया रुपये मांगने पर फुफेरे देवर ने भाभी को गोली मार दी। गोली लगते ही वह जमीन पर गिर गयी। स्वजन उसे आनन-फानन में इलाज के लिए सदर अस्पताल लेकर आए, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।

मृतका संतोष कुमार चौहान की 38 वर्षीया पत्नी सुलेखा देवी है। घटना से गुस्साएं स्वजन व स्थानीय लोगों ने शहर के हास्पिटल चौक पर थोड़ी देर के लिए सड़क मार्ग को अवरुद्ध कर हंगामा किया। बाद में सदर डीएसपी नुरूल हक, नगर थाना व लहेरी थाना पुलिस दल-बल के साथ मौके पर पहुंच कर लोगों को समझाकर जाम हटवाया।

क्या है पूरा मामला

मृतका की सास रेखा देवी ने बताया कि आगामी 17 जुलाई को सुलेखा देवी की पुत्री का जन्मदिन है, जिस वजह से आरोपित फुफेरा देवर धर्मेन्द्र कुमार उर्फ धारो चौधरी से बकाया 20 हजार रुपये मांगने गया था। रुपये मांगने पर पहले उसके देवर ने गाली-गलौज कर भगा दिया। उसके बाद महिला घर चली आई और घर के काम में जुट गई।

थोड़ी देर बाद घर के बाहर कुआं से पानी भरने चली गई, उसी दौरान महिला को आरोपित धर्मेन्द्र कुमार उर्फ धारो चौधरी ने गोली मार दी। घटना की जानकारी मिलते ही परिवार के लोग घायल महिला को इलाज के लिए सदर अस्पताल भर्ती कराया, जहां डाक्टर ने जांच के उपरांत मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस स्थल पर पहुंच मामले की जांच में जुट गई।

आक्रोशित परिजन ने हॉस्पिटल मोड़ किया जाम 

हत्या से गुस्साए स्वजन ने शव को अस्पताल चौक पर ले जाकर जामकर हंगामा किया। बाद में पुलिस के वरीय अधिकारी व दो थाने की पुलिस आकर लोगों को समझाकर जाम हटाया। इधर, मोहल्ले में यह भी चर्चा है कि आरोपित धारो चौधरी का पूर्व में महिला से अवैध संबंध था।

दोनों पहले भी प्रेम-प्रसंग में घर से फ़रार भी हो चुके हैं। पूर्व से दोनों शादीशुदा है और दोनों के 4-4 बच्चे भी हैं। उसी दौरान सुलेखा ने धारो को 20 हजार रुपये दी थी। आरोपित ड्रग्स सप्लाई का धंधा भी करता है। पूर्व में भी हत्या के आरोप में जेल जा चुका है।

थानाध्यक्ष राजमणि ने बताया कि महिला की हत्या हुई है। पुलिस सभी बिंदुओं पर बारीकी से तफ्तीश कर रही है। बकाया रुपये मांगने पर महिला की गोली मारकर हत्या की गई है। हत्या के बाद आरोपित फरार हो गया है। पुलिस उसकी गिरफ्तारी को लगातार छापेमारी कर रही है।

घटना के तीन घंटे के अंदर हत्यारोपित गिरफ्तार 

सदर डीएसपी मो. नुरूल हक ने बताया कि हत्या के महज तीन घंटे के भीतर महिला हत्या का आरोपित धर्मेन्द्र कुमार उर्फ धारो को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि, हत्या में प्रयुक्त हथियार कहीं अन्यत्र जगह फेंकने की बात बतायी गई है, जिसकी बरामदगी का प्रयास किया जा रहा है। फिलहाल, पूरे मामले की जांच के लिए पटना से एफएसएल की टीम को बुलाया गया है।

ये भी पढ़ें- 

Jamui News: पुलिस को देख चालक भगा रहा था मवेशी लदा वाहन, आगे हो गया एक्‍सीडेंट; आधा दर्जन पशु बरामद

Bihar News: बिहार में चलती ट्रेन से हुआ नए नवेले अफसर का अपहरण, गया में ज्वाइन करनी थी ड्यूटी