Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KK Pathak के राज में यह क्या? डीएम के पास अचानक पहुंची महिला, खोल दी सरकारी स्कूलों की पोल

KK Pathak जनता दरबार में डीएम ने 18 लोगों की समस्याएं सुनी। साथ ही समस्याओं के निदान को लेकर संबंधित विभाग के पदाधिकारी को तत्काल आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। वहीं इस दौरान एक आवेदक ने बताया कि ओकनामा स्थित मिडिल स्कूल में नियमित पढ़ाई तक नहीं होती है। बच्चों से नामांकन के नाम पर अवैध रूप से पैसे की वसूली का सिलसिला चल रहा है।

By rajnikant sinha Edited By: Shashank Shekhar Updated: Sat, 06 Apr 2024 04:02 PM (IST)
Hero Image
KK Pathak के राज में यह क्या? डीएम के पास अचानक पहुंची महिला (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ। KK Pathak जनता दरबार में शुक्रवार को डीएम ने 18 लोगों की समस्याएं सुनी तथा समस्याओं के निदान को ले संबंधित विभाग के पदाधिकारी को तत्काल दूरभाष के माध्यम से आवश्यक निर्देश दिए।

जनता दरबार में अंबा बिगहा गांव से आई महिला गाजिया देवी ने बताया कि उसके पति की मौत वज्रपात से हो गई थी, लेकिन अभी तक आपदा विभाग द्वारा अनुदान राशि का भुगतान नहीं किया गया। डीएम ने तत्काल उस महिला के मामले को प्रभारी पदाधिकारी आपदा प्रबंधन अपर समाहर्ता के पास आवश्यक कार्रवाई के लिए भेज दिया।

मिडिल स्कूल में नियमित पढ़ाई तक नहीं होती- महिला

वहीं, एक आवेदक ने बताया कि ओकनामा स्थित मिडिल स्कूल में नियमित पढ़ाई तक नहीं होती है। बच्चों से नामांकन के नाम पर अवैध रूप से पैसे की वसूली का सिलसिला चल रहा है। डीएम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को उक्त मामले में कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

निर्मल बिगहा गांव निवासी सुनील कुमार ने बताया कि लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग राजगीर में पंप ऑपरेटर के रूप में उनसे कार्य लिया जाता है। लेकिन निर्धारित मानदेय का भुगतान अभी तक नहीं किया गया है। डीएम ने श्रम अधीक्षक को पंप ऑपरेटर की समस्या समाधान का निर्देश दिया।

वहीं, कोरावां गांव निवासी राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि वह अपनी जमीन की बिक्री नहीं किया है, बावजूद उनके जमीन का रकबा घट गया है। डीएम ने उक्त आवेदक के मामले का समाधान करने को अंचलाधिकारी हिलसा को निर्देश दिया।

ये भी पढ़ें- 

Bihar Student Credit Card Yojana का बदला नियम, लेना है लाभ; तो करनी होगी इन जरूरी शर्तों को पूरी

5 हजार Niyojit Shikshak पर बड़ा संकट! KK Pathak के विभाग ने तैयार कर लिया प्लान; अब क्या करेंगे गुरुजी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें