Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: शहीद चंदन कुमार का पार्थिव शरीर पहुंचा नवादा, झंडा और फूल लेकर सड़कों पर जुटी भीड़

बलिदानी चंदन के स्वजनों की इच्छानुसार सोमवार को ससम्मान सेना के विशेष विमान से पार्थिव शरीर पहले गया हवाई अड्डा पर पहुंचने के बाद नवादा के लिए रवाना हो गया है। यहां से पार्थिव शरीर को सड़क मार्ग से गांव तक लाया जा रहा है। बलिदानी को सम्मान पूर्वक श्रद्धांजलि देने के लिए शहर में जगह-जगह तैयारी की जा रही है।

By Jagran News Edited By: Mukul KumarUpdated: Mon, 25 Dec 2023 04:41 PM (IST)
Hero Image
झंडा लेकर सड़कों पर जुटी भीड़। फोटो-जागरण

जागरण संवाददाता, नवादा। नवादा जिले के वारिसलीगंज प्रखण्ड अंतर्गत नारोमुरार गांव के बलिदानी चंदन कुमार का पार्थिव शरीर कुछ ही देर में उनके गांव पहुंचेगा। जम्मू से गया एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद पार्थिव शरीर को सड़क मार्ग से गांव तक ला जा रहा है।

चंदन कुमार का पार्थिव शरीर आज सायं काल में पैतृक गांव पहुंचेगा। इसके सैनिक सम्‍मान के साथ अंतिम संस्‍कार किया जाएगा। बता दें कि जम्मू क्षेत्र के पुंछ में गुरुवार को सेना पर हुए आतंकवादी हमले में पांच जवान बलिदानी हो गए थे। उनमें चंदन कुमार भी शामिल थे।

गया आर्मी कैंट में सम्मान के लिए बलिदानी चंदन के पार्थिव शरीर को ले जाते सेना के जवान

स्‍वजन व ग्रामीण पार्थिव शरीर का इंतजार कर रहे हैं। बलिदानी को सम्मान पूर्वक श्रद्धांजलि देने के लिए शहर में जगह-जगह तैयारी की जा रही है। बजरंग दल के युवा समेत अनेकों प्रबुद्धजन श्रद्धांजलि देंगे। शहर से लेकर गांव तक तिरंगा यात्रा निकालने की भी तैयारी है।

इंटरनेट मीडिया पर सभी कोई बलिदानी के सम्मान में वन्दे मातरम व बलिदानी चंदन अमर रहे... जैसे भावपूर्ण सन्देश से श्रद्धांजलि दे रहे हैं। जिला समेत नारोमुरार के लोग चंदन के पार्थिव शरीर के पहुंचने का इंतजार कर रहे हैं। 

बलिदानी चंदन के सम्मान में तिरंगे से पटा वारिसलीगंज बाजार, आरओबी, झंडा लगते सिमरी डीह गांव के कर्मवीर सिंह एवं अमित कुमार के नेतृत्व में तिरंगा लगाया जा रहा है। पार्थिव शरीर कुछ देर में नवादा पहुंचेगा।

वहीं, पुलिस केंद्र नवादा वारिसलीगंज विधायक अरुणा देवी पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें- 

बेटी को रेलवे स्‍टेशन पर प्रेमी संग इश्‍क फरमाते देख आगबबूला हुई मां, लड़के को मारा जोरदार थप्‍पड़, चलती ट्रेन पकड़...

पटना में आज से होगी शिक्षकों की काउंसिलिंग, पैन कार्ड और तीन फोटो के अलावा ये डॉक्युमेंट्स लेकर पहुंचेंगे अभ्यर्थी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर