Move to Jagran APP

IAS Shashank Shubhankar: बिहार के DM साहब का एक्शन, जमीन जमाबंदी में गड़बड़ी देखते ही भड़के; CO पर गिरी गाज

नालंदा के डीएम शशांक शुभंकर एक्शन में नजर आ रहे हैं। डीएम शशांक शुभंकर ने जमीन जमाबंदी में गड़बड़ी के मामले में सिलाव-नूरसराय के दो अंचलकर्मियों को निलंबित कर दिया है। वहीं डीएम ने सीओ पर भी कार्रवाई की है। डीएम ने कहा कि राजस्व विभाग का कार्य साफ-सुथरा नहीं होगा तो आने वाले दिनों में अन्य कई लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की गाज गिरेगी।

By rajesh kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 12 Jul 2024 03:20 PM (IST)
Hero Image
नालंदा के जिला अधिकारी शशांक शुभंकर। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ। Bihar DM Shashank Shubhankar राजस्व विभाग की शिकायत से आजिज हो डीएम शशांक शुभंकर ने शुक्रवार को सार्वजनिक उपयोग की जमीन की जमाबंदी बिना सक्षम कागजात व आधार वाद के कायम किए जाने के आरोप में एक अंचलाधिकारी, एक राजस्व कर्मचारी एवं एक कार्यवाहक लिपिक के विरुद्ध कार्रवाई की है।

डीएम ने बताया कि तत्कालीन राजस्व कर्मचारी नूरसराय, संप्रति अंचल कार्यालय सिलाव देश दीपक को सार्वजनिक उपयोग की जमीन की जमाबंदी बिना वैध कागजात एवं आधार वाद के कर दिया था। जिसके कारण देश दीपक को निलंबित किया गया है।

अंचलाधिकारी उदय कुमार पर गिरी गाज

उन्होंने बताया कि ठीक उसी तरह सार्वजनिक उपयोग की जमीन की जमाबंदी वैध कागजात नहीं होने के बावजूद बिना आधार वाद के किए जाने के आरोप में तत्कालीन अंचलाधिकारी बिहारशरीफ उदय कुमार के विरुद्ध प्रपत्र क गठित करने का निर्देश डीसीएलआर बिहारशरीफ को दिया गया है।

वहीं, धर्मवीर कुमार तत्कालीन कार्यवाहक लिपिक अंचल कार्यालय राजगीर, संप्रति अनुमंडल कार्यालय हिलसा को निलंबित करते हुए उसके विरुद्ध विभागीय कार्यवाही प्रारंभ करने का निर्देश दिया गया है।

डीएम ने कहा कि राजस्व विभाग का कार्य साफ-सुथरा नहीं होगा तो आने वाले दिनों में अन्य कई लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की गाज गिरेगी।

बता दें कि सीओ तथा अन्य कर्मियों के विरुद्ध डीएम की कार्रवाई से पूरे राजस्व विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

ये भी पढ़ें- नीतीश सरकार की टेंशन बढ़ेगी! राजस्व सेवा के अधिकारियों ने दी दाखिल-खारिज रोकने की धमकी; ये है मामला

ये भी पढ़ें- Bihar Jamin Jamabandi: भागलपुर के शाहकुंड अंचल में जमाबंदी में गड़बड़झाला, DM ने खरीद-बिक्री पर लगाई रोक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।