Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nalanda News: बरातियों को मुर्गा-भात नहीं परोसने पर बालक की पीट-पीटकर हत्या, आधा दर्जन लोग जख्मी

Nalanda News राजगीर प्रखंड के करियानंद गांव से नवादा जिला के सिरदला थाना के कंदवारा गांव गई बरात में दो पक्षों के बीच जमकर हुई मारपीट में एक किशोर की मौत हो गई। यह बरात शनिवार की शाम गई थी। बरात में मुर्गा चावल खाने को लेकर बराती और सराती पक्ष के बीच मारपीट हुई जिसमें आधा दर्जन बराती पक्ष के लोग जख्मी हो गए।

By rajnikant sinha Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Mon, 19 Feb 2024 02:27 PM (IST)
Hero Image
बरातियों को मुर्गा-भात नहीं परोसने पर बालक की पीट-पीटकर हत्या (जागरण)

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ। Nalanda Crime News: राजगीर प्रखंड के करियानंद गांव से नवादा जिला के सिरदला थाना के कंदवारा गांव गई बरात में दो पक्षों के बीच जमकर हुई मारपीट में एक किशोर की मौत हो गई। यह बरात शनिवार की शाम गई थी। बरात में मुर्गा चावल खाने को लेकर बराती और सराती पक्ष के बीच मारपीट हुई जिसमें आधा दर्जन बराती पक्ष के लोग जख्मी हो गए।

किशोर की इलाज के दौरान मौत

जख्मी में एक किशोर की इतनी पिटाई की गई की इलाज के दौरान रविवार को उसकी मौत हो गई। मारपीट के बाद बरात पक्ष के लोग किसी तरह जख्मी जान बचाकर वहां से वापस घर लौटे। इसके बाद स्वजन ने इलाज के लिए बिहारशरीफ की निजी क्लीनिक में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान एक किशोर की मौत हो गई।

मृतक राजगीर थाना क्षेत्र करियानंद नगर मोहल्ला निवासी सुरेंद्र राजवंशी के 12 वर्षीय पुत्र करण कुमार है। स्वजन ने बताया कि राजगीर निवासी उपेंद्र राजवंशी के पुत्र अजित कुमार की शादी नवादा जिला के सिरदल्ला थाना क्षेत्र कंदबारा गांव निवासी रामानंद राजवंशी की पुत्री काजल कुमारी से तय हुई थी।

पढ़ें क्या है पूरा मामला

उसी में शनिवार की शाम को राजगीर थाना क्षेत्र के करियानंद नगर से कल बरात गई थी। खाने के वक़्त जब बरातियों को मुर्गा चावल नहीं मिला तो दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हुई। इसके बाद विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों के बीच मारपीट हो गई। जिसमें बराती पक्ष की ओर से आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए। इस घटना के बाद अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया जिसके बाद कुछ बाराती वहां से पांचों घायलों को इलाज के लिए निजी क्लीनिक में भर्ती कराया।

जहां इलाज के क्रम में गंभीर रूप से ज़ख़्मी एक किशोर की नालंदा में मौत हो गई। अन्य चार घायल निजी क्लीनिक में अभी भी इलाजरत हैं। इनमें गांव के विकास कुमार, राजा कुमार, ईश्वर और सूरज कुमार है। इसके साथ ही शादी भी सारे विधि विधान के साथ संपन्न करा दी गई और दूल्हा दुल्हन को विदा कर घर भेज दिया गया।

राजगीर थानाध्यक्ष चंद्र भानु ने बताया कि बरात में किसी बात को लेकर नवादा के सिरदल्ला थाना क्षेत्र में दोनों पक्ष में मारपीट हुई थी। उसी के दौरान एक ज़ख़्मी किशोर का बिहारशरीफ के निजी क्लीनिक में मौत हो गई। मृतक के स्वजन ने मौत की सूचना दी तो शव को पुलिस कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम करा स्वजन को सौंप दी। उन्होंने बताया कि नवादा जिला के सिरदल्ला थाना में मुक़दमा दर्ज कराई जाएगी। फिलहाल इसकी सूचना दे दी गई है।

यह भी पढ़ें

KK Pathak: केके पाठक ने लिया ऐतिहासिक फैसला, पूरे बिहार में हो रही तारीफ, ऐसा करने वाले पहले अधिकारी बने

Prashant Kishor: 'सारे हिंदू भाजपा को...', सनातन और BJP को लेकर प्रशांत किशोर ने खोली पोल, कहा- भ्रम में नहीं रहें

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर