Move to Jagran APP

Nalanda News: नालंदा में दिनदहाड़े प्रधानाध्यापक पर बरसाईं गोलियां, दफ्तर में घुस मचाया तांडव; बुरी तरह भड़के तेजस्वी

Nalanda News बिहार के नालंदा में बुधवार को दिनदहाड़े कार्यालय में घुसकर एक बदमाश ने प्रधानाध्यापक को गोली मार दी। इसके बाद वहां हड़कंप मच गया। इस घटना के बाद बिहार की कानून व्यवस्था पर एक बार फिर से सवाल उठने लगा है। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी और सीएम नीतीश दोनों को घेरा है। जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की है।

By rajnikant sinha Edited By: Sanjeev Kumar Published: Thu, 20 Jun 2024 10:03 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2024 10:03 AM (IST)
नालंदा में बदमाश ने प्रधानाध्यापक को मारी गोली (जागरण)

संवाद सूत्र, एकंगरसराय (नालंदा)। Nalanda News: बुधवार को दिनदहाड़े एक युवक ने प्लस टू उच्च विद्यालय तेल्हाड़ा के कार्यालय में घुसकर प्रभारी प्रधानाध्यापक संतोष कुमार को गोली मारकर जख्मी कर दिया। थानाध्यक्ष जय प्रकाश ठाकुर ने बताया कि कुछ दिन पूर्व विद्यालय के एक बच्चे के साथ रुदल कुमार उर्फ जगन ने विद्यालय परिसर में मारपीट की थी जिसकी सूचना सहायक शिक्षक संतोष कुमार द्वारा तेल्हाड़ा पुलिस को दी गई थीं।

घटना की वजह आई सामने

इसी खुन्नस में रुदल ने अपने कुछ सहयोगियों के साथ मिलकर उक्त शिक्षक के साथ घटना को अंजाम दिया। घटना के बारे में बताया जाता है, कि बुधवार को लगभग 10:00 बजे सहायक शिक्षक संतोष कुमार कार्यालय कक्ष में बैठे थे कि दरवाजे पर एक युवक आया और उन्हें बाहर बुलाने लगा, जिस पर शिक्षक ने कहा कि क्या काम है अंदर जाकर बताओ तो वह युवक अंदर आया और उन पर पिस्तौल तानते हुए गोली चलाई लेकिन वह मिस फायर हो गया।

दोबारा गोली मारी, जो पैर में लगी

पुनः उसने दोबारा गोली चलाई जो शिक्षक के पैर में लगी और वह जख्मी हो गए। गोली चलाने के बाद वह युवक आसानी से टहलते हुए बाहर चला गया। दहशत के कारण किसी ने उसे पकड़ने की हिम्मत नहीं की। कार्यालय में सीसीटीवी कैमरा लगे रहने के कारण गोली चलाने की पूरी घटना कमरे में कैद हो चुकी है, और वह सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल भी हो रहा है। जख्मी शिक्षक को उनके सहकर्मियों ने एकंगरसराय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया, जहां उनका इलाज चल रहा है।

घटना की सूचना मिलते ही एकंगरसराय प्रखंड के सैकड़ों शिक्षक अस्पताल पहुंच गए। शिक्षकों ने इस घटना पर आक्रोश व्यक्त करते हुए दोषी लोगों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की है। जख्मी शिक्षक संतोष कुमार जहानाबाद जिला अंतर्गत काको थाना के नोनही गांव के रहने वाले हैं, जो पिछले 18 वर्षों से इसी विद्यालय में पदस्थापित हैं। थानाध्यक्ष ने बताया कि इस मामले में दो आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन घटना का मुख्य आरोपित रूदल उर्फ जगत अभी भी फरार है। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

तेजस्वी यादव ने साधा निशाना

बिहार में सरकारी अपराधियों के हौसले इतने बुलंद है कि कल जब 𝐏𝐌 और 𝐂𝐌 दोनों 𝐂𝐌 के गृह जिला नालंदा में उपस्थित थे तब उसी वक्त नालंदा में सरकारी गुंडे सरेआम स्कूल में घुस मुख्य अध्यापक को गोली मार तांडव मचा रहे थे।

प्रधानमंत्री जी तो अपराधियों के कपड़े और गमछे का रंग देख कर इसे राम राज्य ही कहेंगे। वैसे भी अब चुनाव बीत गए इसलिए प्रधानमंत्री को आगामी चुनाव प्रचार में ही 𝟐𝟓 साल पहले का तथाकथित जंगलराज दिखेगा। ऐसा ही 𝐂𝐌 समेत समस्त 𝐍𝐃𝐀 नेताओं का भी रवैया होगा तब तक सरकारी अपराधी यूं ही सत्ता संरक्षण में हजारों नागरिकों की जब चाहे जहां चाहे बलि लेते रहेंगे।

ये भी पढ़ें

Giriraj Singh: 'मैं 2014 से झेल रहा हूं...', गिरिराज सिंह ने दिया चौंकाने वाला बयान; सियासत हुई तेज

Tejashwi Yadav: 'इतना लंबा-लंबा फेंका कि खुद बाउंड्री के बाहर...', तेजस्वी पर BJP नेता के बयान से बवाल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.