Move to Jagran APP

Nalanda Teacher News: इस प्रखंड के ये शिक्षक होंगे सेवामुक्त, वसूली जाएगी वेतन की राशि

Bihar Teacher News डीईओ के अनुमोदन के उपरांत जिला शिक्षा कार्यक्रम अधिकारी (स्थापना) ने पंचायत नियोजन इकाई के अध्यक्ष सह मुखिया और सचिव सह नियोजन इकाई के सदस्य सचिव को पत्र जारी कर चार शिक्षकों को कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। मामला चंडी प्रखंड के सालेपुर पंचायत का है। इन्‍हें 14 दिनों के अंदर सेवामुक्त करने का निर्देश मिला है।

By rajeev kumar Edited By: Prateek Jain Updated: Sat, 22 Jun 2024 07:09 PM (IST)
Hero Image
सालेपुर पंचायत में अपीलीय प्राधिकार से नियुक्त चार शिक्षकों को सेवामुक्त करने का निर्देश आया है।

संवाद सूत्र, चंडी (नालंदा)। चंडी प्रखंड के सालेपुर पंचायत में अपीलीय प्राधिकार से नियुक्त चार शिक्षकों को सेवामुक्त करते हुए वेतन की राशि वसूल की जायेगी।

डीईओ के अनुमोदन के उपरांत जिला शिक्षा कार्यक्रम अधिकारी (स्थापना) ने पंचायत नियोजन इकाई के अध्यक्ष सह मुखिया और सचिव सह नियोजन इकाई के सदस्य सचिव को पत्र जारी कर इसका निर्देश दिया है।

इन शिक्षकों को सेवामुक्त करने का निर्देश

जिला अपीलीय प्राधिकार वाद -29/2015 में 14 नवंबर 2015 को पारित आदेश विभागीय नियमानुसार नहीं रहने के कारण डीपीओ ने राज्य अपीलीय प्राधिकार में अपील दायर की थी।

इसमें राज्य अपीलीय प्राधिकार द्वारा दिनांक-28 मई 2024 को पारित आदेश में वादी प्राथमिक विद्यालय सालेपुर, चंडी के पंचायत शिक्षिका सरिता कुमारी, प्राथमिक विद्यालय ठाकुर स्थान के पंचायत शिक्षक नंदलाल प्रसाद, प्राथमिक विद्यालय नैली के पंचायत शिक्षक धनंजय कुमार पाण्डेय एवं प्राथमिक विद्यालय लक्ष्मी बिगहा के पंचायत शिक्षक मनोहर पासवान को 14 दिनों के अंदर सेवामुक्त करने का निर्देश मिला है।

साथ ही वेतन के रूप में ली गयी राशि की भी एकमुश्त वसूली करने का निर्देश दिया गया है। डीपीओ ने अपील में पारित आदेश की प्रति संलग्न करते हुए पंचात सचिव को निदेश दिया है कि आदेश के अनुपालन में अपील के सभी शिक्षकों को नियमानुसार सेवामुक्त कर दिया जाए।

पंचायत के मुखिया से भी आग्रह किया है। अपीलीय वाद में नामित शिक्षकों को सेवा मुक्त किया जाए और वेतन के रूप में ली गई राशि वसूल की जाए।

मुखिया ने पंचायत सचिव को कार्रवाई का निर्देश दिया

सालेपुर पंचायत में नियुक्त चार प्राधिकार शिक्षकों को सेवा मुक्त करने और वेतन वसूली का आदेश आया है। इनमें से किसी भी शिक्षक की नियुक्ति से संबंधित कोई कागजात मेरे समक्ष नहीं प्रस्तुत किया गया है। हमने पंचायत सचिव को कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। - संगीता कुमारी, मुखिया सह अध्यक्ष सालेपुर पंचायत शिक्षक नियोजन इकाई, चंडी (नालंदा)।

यह भी पढ़ें -

Sakshamta Pariksha: 26-28 जून तक होने वाली सक्षमता परीक्षा स्थगित, जानें BSEB ने क्या बताया कारण; कब आएगी नई डेट?

'75% आरक्षण भाजपा सरकार ने किया रद्द', Reservation पर Tejashwi Yadav का हल्लाबोल; 15 अगस्त को लेकर किया बड़ा एलान

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।