Move to Jagran APP

खेला होगा? नीतीश कुमार 4 जून के बाद... तेजस्वी की 'भविष्यवाणी' के बाद आ गया बिहार CM का रिएक्शन

तेजस्वी यादव ने मंगलवार को कहा कि हमारे चाचा (नीतीश कुमार) 4 जून के बाद अपनी पार्टी को बचाने के लिए बड़ा फैसला ले सकते हैं। तेजस्वी के बयान के बाद बिहार में सियासी हलचल तेज है। वहीं अब नीतीश का भी बयान आ गया है। उन्होंने बिहारशरीफ में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पहले वो राजद के साथ गए थे लेकिन अब दाएं-बाएं नहीं करेंगे।

By rajnikant sinha Edited By: Rajat Mourya Published: Tue, 28 May 2024 05:03 PM (IST)Updated: Tue, 28 May 2024 05:03 PM (IST)
नीतीश कुमार 4 जून के बाद... तेजस्वी की 'भविष्यवाणी' के बाद आ गया बिहार CM का रिएक्शन

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ। CM Nitish Kumar मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को अस्थावां विधानसभा क्षेत्र के बेनार में जनसभा को संबोधित करते हुए एनडीए समर्थित उम्मीदवार कौशलेंद्र कुमार को जिताने की अपील की। उन्होंने सरकार की उपलब्धियां को एक-एक कर गिनाया।

नीतीश कुमार ने कहा कि हम तो सिर्फ आपसे मिलने चले आए हैं, ताकि कोई शिकायत ना रहे। विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोगों के लिए परिवार ही सब कुछ पर मेरे लिए पूरा बिहार एक परिवार है। हमने महिलाओं को हर क्षेत्र में आगे बढ़ाने का काम किया है। हर क्षेत्र में काम किया है।

ये भी पढ़ें- Tejashwi Yadav : नीतीश कुमार फिर मारेंगे पलटी? तेजस्वी के नए बयान से बिहार में मची खलबली, CM को दे दिया खुला ऑफर

'हम दाएं-बाएं नहीं करेंगे'

बिहार सीएम ने कहा, हम तो 1995 से भाजपा के साथ हैं। बीच में दो बार हम राजद का साथ लिए थे, लेकिन गड़बड़ किया तो हटा दिया। अब हमने तय किया है कि दाएं-बाएं नहीं होने देंगे, साथ रहेंगे।

'10 लाख लोगों को नौकरी मिलेगी'

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने बेरोजगारों को नौकरी दी मगर इसका श्रेय कोई और लेना चाह रहा है। अगले साल के चुनाव से पहले तक 10 लाख लोगों को नौकरी मिलेगी। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि वह लोग कोई काम किया है क्या सिर्फ अनाप-शनाप बकते रहता है।

'हमारी सरकार बनी तो...'

सीएम ने कहा, 2005 से पहले शाम को कोई घर से बाहर निकलता था क्या? सड़कों की हालत खराब थी, शिक्षा के हालात बिगड़े हुए थे। हमारी सरकार बनी तो शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क का विकास किया गया। आज महिलाओं को नौकरियों में 35 प्रतिशत का आरक्षण दिया जा रहा है। छात्र-छात्राओं को साइकिल और पोशाक की योजनाओं के साथ-साथ विद्यालयों का निर्माण किया गया।

इस मौके पर ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, राज्यसभा सांसद संजय झा, अस्थावां विधायक डा जितेंद्र कुमार, जदयू के राष्ट्रीय महासचिव इं. सुनील कुमार, एनडीए प्रत्याशी कौशलेंद्र कुमार, जिला अध्यक्ष मोहम्मद अरशद आदि मौजूद थे।

तेजस्वी यादव की भविष्यवाणी

तेजस्वी ने मीडिया से बात करते हुए मंगलवार को कहा कि हमारे चाचा (नीतीश कुमार) जो हैं, पिछड़ों की राजनीति और अपनी पार्टी को बचाने के लिए चार जून के बाद कोई भी बड़ा फैसला ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: बिहार में मुसलमानों पर सियासत तेज, CM नीतीश कुमार ने तेजस्वी पर दे दिया ऐसा बयान

ये भी पढ़ें- Bihar Lok Sabha Election: सातवें चरण में राजद-कांग्रेस के साथ माले की भी होगी परीक्षा, NDA के सामने भी बड़ी चुनौती


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.