Move to Jagran APP

PM Modi Bihar Visit: आखिर इतनी जल्दी बिहार क्यों आ रहे पीएम मोदी, क्या होने वाला है बड़ा फैसला या कुछ और?

Bihar News पीएम मोदी 19 जून को बिहार आने वाले हैं। प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के ठीक 10 दिन बाद कई इशारे कर रहे हैं। पीएम मोदी का दौरा खास माना जा रहा है। हालांकि अभी तो सिर्फ बताया जा रहा है कि वह नालंदा यूनिवर्सिटी में अपना संबोधन देंगे। इसके अलावा भी उनके कई कार्यक्रम हैं। इस दौरान नीतीश कुमार भी मौजूद रहेंगे।

By MANOJ KUMAR Edited By: Sanjeev Kumar Published: Sat, 15 Jun 2024 10:59 AM (IST)Updated: Sat, 15 Jun 2024 10:59 AM (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार (जागरण फोटो)

संवाद सहयोगी, राजगीर। PM Modi Nalanda Visit: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी 19 जून को राजगीर अंतर्राष्ट्रीय नालन्दा विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में शामिल होने अपने लाव लश्कर के साथ पहुंचेंगे। जानकारी के अनुसार वे नालन्दा विश्वविद्यालय के नवनिर्मित कैंपस (परिसर) उद्घाटन समारोह में शिरकत करने को लेकर, पीएम मोदी का आगमन संभावित है।

हालांकि, अब सवाल यह भी उठ रहा है कि शपथग्रहण के 10 दिन बाद ही वह बिहार क्यो आ रहे? इस दौरान नीतीश कुमार भी मौजूद रहेंगे। क्या इस दौरान बिहार के लिए कोई बड़ा फैसला हो सकता है क्या? यह दौरा के बाद ही पता चलेगा। 

पढ़ें पीएम मोदी का पूरा कार्यक्रम

इस दौरान वे देश विदेश के स्टूडेंट्स को संबोधित भी करेंगे। पीएम मोदी की राजगीर यात्रा बनारस से शुरू होगी। वे 19 जून को बनारस एयरपोर्ट से साढ़े 08 बजे, गया के लिए उड़ान भरेंगे। जहां गया एयरपोर्ट पर उनका सवा 09 बजे आगमन होगा। इस दौरान गया एयरपोर्ट से ही पुनः 09 बजकर 20 मिनट पर उनका हेलिकाप्टर नालन्दा जिला के लिए उड़ान भरेगा। जहां नालन्दा जिला के राजगीर स्थित अंतर्राष्ट्रीय नालन्दा विश्वविद्यालय परिसर में बने हेलिपैड पर उनका हेलिकाप्टर 9 बजकर 50 मिनट पर लैंड करेगा।

हेलिपैड से वे अपने काफिले के साथ विवि कैंपस के सड़क मार्ग से मुख्य समारोह स्थल सुषमा स्वराज ऑडिटोरियम में 10 बजे पहुंचेंगे। जहां पीएम नरेंद्र मोदी समारोह के दौरान नालंदा विश्वविद्यालय के नवनिर्मित कैंपस का विधिवत उदघाटन करेंगे। इस दौरान 10 बजे से साढ़े 11बजे तक के बीच आयोजित कुल डेढ़ घंटे के समारोह में, पीएम मोदी शिरकत करेंगे।

वहीं वे नालन्दा विश्वविद्यालय में पढ़ाई कर रहे देश विदेश के स्टूडेंट्स को संबोधित भी करेंगे। फिर समारोह के समाप्ति के बाद 11बजकर 45 मिनट पर पीएम मोदी हेलिकाप्टर से गया के लिए प्रस्थान कर जाएंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का राजगीर में पहली बार आगमन हो रहा है।

डीएम वैभव श्रीवास्तव ने दी जानकारी

यह जानकारी प्रभारी डीएम वैभव श्रीवास्तव ने दी। उन्होंने बताया कि यूनिवर्सिटी के एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पीएम मोदी नालंदा पहुंचेंगे। साथ ही नालंदा विवि के भग्नावशेष का भी अवलोकन करेंगे। पीएम के साथ राज्यपाल व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व अन्य लोग भी मौजूद रहेंगे। इस कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री पुनः गया जाएंगे और वहां से विमान द्वारा दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे। बता दें कि इस कार्यक्रम के लिए यूनिवर्सिटी परिसर में तैयारियां जोरों पर हैं। हालांकि, अभी तक विवि प्रबंधन की ओर से कोई पुष्टि नहीं की गई है।

ये भी पढ़ें

Tejashwi Yadav: 'बिहार में यादव समाज को...', तेजस्वी यादव के बयान से सियासी भूचाल; अब क्या करेगी BJP और जेडीयू?

Pappu Yadav: नायक के अनिल कपूर के एक्शन में पप्पू यादव, तुरंत दे दिया ये ऑर्डर; जमकर होने लगी तारीफ


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.