Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ram Mandir के दर्शन के लिए निमंत्रण देगी RSS और VHP, साथ में होगी संतों की टोली; घर-घर पहुंचेंगे स्वयंसेवक

Ram Mandir Darshan आरएसएस और विश्व हिंदू परिषद समेत तमाम अनुसांगिक संगठनों ने राम जन्मभूमि मंदिर दर्शन के लिए लोगों को निमंत्रण देने की योजना तैयार की है। आरएसएस की टोलियों में साधु-संत भी नजर आएंगे। लोगों को घर-घर जाकर मंदिर दर्शन के लिए निमंत्रण दिया जाएगा। 1 जनवरी से 15 जनवरी (2024) तक निमंत्रण देने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा।

By rajnikant sinhaEdited By: Rajat MouryaUpdated: Sun, 22 Oct 2023 04:45 PM (IST)
Hero Image
राम मंदिर के दर्शन के लिए निमंत्रण देगी आरएसएस और वीएचपी, साथ में होगी संतों की टोली (प्रतीकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ। Ayodhya Ram Mandir News अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर को देखने के लिए देश के ही नहीं, विदेशों के भी हजारों राम भक्त आतुर हैं। अभी तक के संभावित कार्यक्रम के अनुसार, अगले वर्ष 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में रामलला विराजमान की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। प्राण प्रतिष्ठा के बाद आम लोग भी मंदिर में श्री राम के दर्शन कर सकेंगे।

आरएसएस और विश्व हिंदू परिषद समेत तमाम अनुसांगिक संगठनों ने श्री राम के दर्शन के लिए लोगों को निमंत्रण देने की योजना तैयार की है। छठ पूजा के पश्चात संतों की यात्राएं भी होंगी। एक जनवरी से 15 जनवरी 2024 तक भगवान श्री राम के दर्शन के लिए निमंत्रण देने का विशेष अभियान चलाया जाएगा।

'शहर से गांव तक दिखेगी संघ परिवार की टोली'

विश्व हिंदू परिषद (दक्षिण बिहार) के प्रांत मंत्री परशुराम कुमार ने बताया कि एक बार फिर संघ परिवार की टोली शहर से गांव तक दिखेगी। इस अभियान में लगे कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को मंदिर का चित्र निमंत्रण पत्र और अयोध्या से आया अक्षत देंगे और कहेंगे कि आपका मंदिर बनकर तैयार है।

'सिर्फ प्रमुख लोगों को आमंत्रण...'

बता दें कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन मंदिर परिसर की क्षमता को ध्यान में रखते हुए प्रांत से कुछ प्रमुख लोगों को ही आमंत्रित किया गया है। उस दिन आरएसएस के सभी प्रांत संघ चालक, प्रांत कार्यवाह विश्व हिंदू परिषद के प्रांत अध्यक्ष, प्रांत मंत्री एवं कुछ विशेष विशिष्ट अतिथियों को ही अयोध्या बुलाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय को 'सेंटर ऑफ एक्सिलेंस' बनाने की शुरू हुई कवायद, 70 हजार से अधिक स्टूडेंट्स को मिला मूल प्रमाण पत्र

ये भी पढ़ें- Ayodhya News सीएम योगी ने महंत नृत्यगोपाल दास से की मुलाकात, राम मंद‍िर का न‍िरीक्षण कर ली न‍िर्माण की जानकारी