Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'गंगाजल से बनाई वैक्सीन..', VIP प्रमुख मुकेश सहनी का केंद्र पर हमला, कहा- दिल्ली की कुर्सी हिलेगी

VIP chief Mukesh Sahni बिहार में विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी अपने समुदाय के लोगों को एकजुट करने में लगे हैं। इसी क्रम में वह मंगलवार को बिहारशरीफ पहुंचे और एक सभा को संबोधित किया। सहनी ने इस दौरान केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। इसके साथ ही उन्होंने अपने समुदाय के लोगों से जागरूक होने का आह्वान भी किया।

By rajnikant sinhaEdited By: Yogesh SahuUpdated: Wed, 13 Sep 2023 11:01 AM (IST)
Hero Image
सभा को संबोधित करते वीआईपी पार्टी के सुप्रीमो मुकेश सहनी

VIP chief Mukesh Sahni : जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ। विकासशील इंसान पार्टी (वीआइपी) (Vikassheel Insaan Party, VIP) के प्रमुख मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) ने कहा कि जिस तरह से डाक्टर ने कोरोना को भगाने के लिए वैक्सीन बनाई थी। उसी तरह से मोदी सरकार को हटाने के लिए हमने गंगाजल (Ganga Water) से वैक्सीन (Vaccine) बनाई है। जब आप यह वैक्सीन लगाइएगा तो दिल्ली (Delh) की कुर्सी हिलेगी।

वह विकासशील इंसान पार्टी व निषाद विकास संघ के तत्वावधान में निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा के क्रम में मंगलवार को बिहारशरीफ (Bihar Sharif) के श्रम कल्याण केंद्र के मैदान में आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे।

मुकेश सहनी ने कहा (Mukesh Sahni) कि 2024 लोकसभा चुनाव के पहले ही मोदी सरकार (Modi Government) डर से निषाद के लिए आरक्षण (Reservation) लागू कर देंगे। आज हम लोगों का आरक्षण छीन कर दूसरों को दे दिया गया। समाज के कमजोर वर्गों को मदद करना अच्छी बात है।

चश्मे को साफ किया जाए : सहनी

चाहे वह हिंदू हो, मुसलमान हो, उच्च जाति का हो, मोदी जी को सभी को एक नजर से देखना चाहिए। लेकिन मोदीका जो चश्मा है, वह एक तरफ धुंधला हो गया है और दूसरी तरह साफ है। उच्च जाति के लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण (Reservation) तो दे दिया गया।

लेकिन बेलदार, निषाद, मल्लाह का बेटा आज उन्हें गरीब नजर नहीं आता है। अब समय आ गया है कि मोदी जी के चश्मे को साफ किया जाए। अब हम लोगों ने तय कर लिया है कि आरक्षण नहीं तो गठबंधन नहीं।

हम खुद अपनी नाव पार लगा देंगे : मुकेश

मुकेश सहनी ने कहा (Mukesh Sahni) कि हम केवट की संतान हैं, हम खुद अपनी नाव उस पार लगा देंगे। मंदिर मस्जिद के नाम पर वोट मांगते हैं, सरकार का क्या काम है अस्पताल बनाना, गरीब बच्चों के लिए स्कूल बनाना, ये लोग आप लोगों को गुलाम बनाना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें : I.N.D.I.A की समन्वय समिति की पहली बैठक आज, JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष नहीं होंगे शामिल, रणनीति पर होगी चर्चा

पांच किलो चावल देकर जिंदगी भर के लिए गुलाम बनाना चाहते हैं और आपके बेटे की नौकरी दूसरे लोगों को देते है। मोदी ने 2014 में कहा था कि हम हर साल 2 करोड़ नौकरी देंगे।

पिछले नौ सालों में नौ लाख भी नौकरी मोदी सरकार ने नहीं दिया है। हां, नौ सालों में 35 लाख लोग रिटायर जरूर हुए हैं। विपक्ष के लोगों को भी प्रधानमंत्री (Prime Minister) बनना है और उन्हें भी वोट (Vote) चाहिए।

यह भी पढ़ें : सम्राट चौधरी बोले- BJP सरकार बनने पर बदमाशों का करेंगे पिंडदान, CM नीतीश पर कह डाली बड़ी बात

मुकेश सहनी के आते ही चलने लगा चप्पल

मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) के मंच पर पहुंचने के साथ ही कुछ महिलाएं आपस में भिड़ गईं और देखते ही देखते मंच के समीप चप्पल चलने लगीं। इसके बाद पार्टी के लोग बीच बचाव में आए और मामले को शांत कराया।