Move to Jagran APP

बिहार में इस जगह अगले महीने से शुरू होगा स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने का काम, पढ़ें इसके क्‍या-क्‍या हैं फायदे

Smart Meter बिहार में नालंदा के परवलपुर प्रखंड में अगले माह से स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने का काम शुरू हो जाएगा। इससे संबंधित तैयारी पूरी कर ली गई है। यहां कुल 17 हजार स्मार्ट मीटर इंस्‍टॉल किए जाएंगे। स्मार्ट प्री-पेड मीटर लगने के कई फायदे हैं। इससे मीटर रीडर के भूल के कारण गलत रीडिंग होने से बिल में होने वाली गलती से बचा जा सकेगा।

By rajeev kumar Edited By: Arijita Sen Updated: Thu, 23 May 2024 04:06 PM (IST)
Hero Image
परवलपुर में अगले माह से स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने का काम शुरू

संवाद सूत्र, परवलपुर। बिहार में नालंदा के परवलपुर प्रखंड में अगले माह से स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने का काम शुरू किया जाएगा। इसे लेकर सभी तरह की तैयारी पूरी हो चुकी है। बिजली विभाग के कनीय अभियंता धर्मवीर कुमार ने बताया कि कुल 17 हजार स्मार्ट मीटर लगाया जाएगा।

स्मार्ट प्री-पेड मीटर लगने से मीटर रीडर के भूल के कारण गलत रीडिंग होने से बिल में होने वाली गलती से बचा जा सकेगा। प्री-पेड मीटर लग जाने से वितरण कम्पनियों की वितीय स्थिति में सुधार होगा जिससे वितरण कम्पनियां उपभोक्ताओं को अच्छी सेवा दे पाएगी।

शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

परवलपुर में ही बुधवार देर शाम थाना क्षेत्र के धनाम गांव के पास तीन बोतल अंग्रेजी शराब एवं तीस लीटर देसी शराब के साथ दो तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार युवक ओम प्रकाश उर्फ प्रकाश महतो एवं विशाल चौधरी को न्यायालय में सुपुर्द करते हुए जेल भेजा गया।

थानाध्यक्ष पप्पू कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना के अनुसार धनाम गांव के पास से शराब लेकर कोई जा रहा है। मौके पर पुलिस पहुंची तो वहां से पल्सर बाइक से दो लड़का जा रहा था।

दोनों युवक की तलाशी लेने पर तीन बोतल अंग्रेजी शराब एवं 30 लीटर देसी शराब बरामद हुआ दोनों युवक को बाइक के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।

ये भी पढ़ें:

Patna News: पटना में 12 हजार वाहनों को नोटिस, 27 मई से करना होगा ये काम; तुरंत पढ़ लें पूरी डिटेल

Patna News: पति को ढूंढने निकली महिला के साथ दोस्तों ने किया दुष्कर्म, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।