Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: सिगरेट के पैसे मांगे तो गुमटी में बैठे बच्चे को मार दी गोली, मची अफरातफरी; धड़ाधड़ बंद हो गईं दुकानें

बिहार के नवादा में एक 12 वर्षीय लड़के को सिगरेट उधार देने से मना करने पर गोली मार दी गई। घटना बुधवार दोपहर की है। आरोपी किशोर को पुलिस तलाश रही है। घायल बच्चे की हालत खतरे से बाहर है। घायल बच्चे ने बताया कि हमलावर अक्सर दुकान पर आकर उधार की सिगरेट लेता था। बुधवार को भी वह उधार सिगरेट मांगने लगा मना करने पर उसने गोली मार दी।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Updated: Thu, 29 Aug 2024 12:10 PM (IST)
Hero Image
सिगरेट के पैसे मांगे तो पिता की गुमटी में बैठे बालक को मारी गोली। (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, नवादा। बिहार के नवादा में उधार सिगरेट नहीं देने पर एक अपराधी ने एक बच्चे की गोली मार दी। घटना बुधवार लगभग 11.30 बजे की है।

मिली जानकारी के मुताबिक, नवादा प्रखंड कार्यालय के पास पिता की पान की गुमटी में बैठे 12 वर्षीय बालक को अपराधियों ने सिर्फ इसलिए गोली मार दी क्योंकि उसने उधार सिगरेट देने से मना कर दिया। गोली मासूम के सीने को पार करके निकल गई।

पिस्तौल से गोली मारने के बाद किशोर भाग निकला, उसकी आयु 16 वर्ष बताई जा रही है। फायरिंग के बाद प्रखंड कार्यालय के आसपास भगदड़ मच गई। सारी दुकानें व गुमटी धड़ाधड़ बंद हो गईं।

स्थानीय लोगों ने घायल बच्चे को गंभीर स्थिति में नवादा सदर अस्पताल ले गए, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद पावापुरी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया। चिकित्सक ने उसे फिलहाल खतरे से बाहर बताया है।

जख्मी बालक की पहचान प्रखंड कार्यालय के पास स्थित गोपाल नगर मोहल्ले के रंजीत चौधरी के 12 वर्षीय पुत्र प्रेम कुमार के रूप में हुई है।

एसडीपीओ ने की मामले की छानबीन

नगर थानाध्यक्ष अविनाश कुमार ने बताया कि वारदात की सूचना मिलते ही वह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और आसपास के लोगों से पूछताछ की। घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर फरार हो गया है। सदर एसडीपीओ-2 अनोज कुमार भी घटनास्थल पर पहुंचे।

स्थानीय लोगों ने एसडीपीओ को बताया कि हमलावर किशोर की संगति ठीक नहीं है। वह गलत संगत में पड़कर कम आयु से ही नशा करने लगा है। वह आसपास के मोहल्ले का ही निवासी है।

आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

एसडीपीओ ने बताया कि आरोपित की तलाश की जा रही है। जख्मी बालक की मां रेणु देवी ने बताया कि पति घर आए थे तो उनका पुत्र प्रेम गुमटी में बैठा था, तभी उसे गोली मारी गई। हमलावर से उसका पहले से कोई विवाद नहीं था।

घायल बच्चे ने बताई हमलावर की करतूत

घायल बच्चे ने अस्पताल में पुलिस को बताया कि हमलावर अक्सर उससे उधार में पान-सिगरेट लेता था। बुधवार को वह फिर दुकान पर आया और उधार में सिगरेट मांगने लगा।

उसने जब पहले के बकाया की मांग की तो वह झगड़ा करने लगा। उससे जोरदार बहस हो गई। इसी बीच, उसने अचानक कमर से पिस्तौल निकाली और उसे गोली मार दी।

यह भी पढ़ें: Bihar News: गया में नक्सलियों के 'आंख-कान' की तलाश में NIA, दो संदिग्धों से की पूछताछ; छापेमारी से मचा हड़कंप

Jamui News: सरकारी हॉस्पिटल में एंबुलेंस के इंतजार 4 घंटे तक तड़पती रही युवती, तोड़ा दम; तो महज 24 मिनट में आ गया शव वाहन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर