Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Board Result: परीक्षा परिणाम ने दोगुना किया परीक्षार्थियों की होली का उमंग, यहां देखें नवादा जिले के टॉपर की लिस्ट

इंटर परीक्षा का परिणाम घोषित होने के साथ ही परीक्षार्थियों व अभिभावकों में रिजल्चट जानने को लेकर उत्सुकता दिखी और ऐसे में नवादा जिले का परीक्षा परिणाम 82.02 प्रतिशत रहा। वहीं लड़कियों में 83.8 प्रतिशत तो 81.16 प्रतिशत लड़कों का रिजल्ट सफल रहा। इस बार का परिणाम गत वर्ष से 10 प्रतिशत अधिक है। सभी जगहों पर छात्राओं का दबदबा रहा।

By Rajesh Prasad Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sat, 23 Mar 2024 07:55 PM (IST)
Hero Image
परीक्षा परिणाम ने दोगुना किया होली का उमंग (फाइल फोटो)

राजेश प्रसाद, नवादा। इंटर परीक्षा का परिणाम घोषित होते ही परीक्षार्थियों व अभिभावकों में परिणाम जानने को लेकर उत्सुकता दिखी। जिले का परीक्षा परिणाम 82.02 प्रतिशत रहा। वहीं लड़कियों में 83.8 प्रतिशत और लड़के 81.16 प्रतिशत सफल हुए। जो गत वर्ष से 10 प्रतिशत अधिक है।

सभी जगहों पर छात्राओं ने बेहतर प्रदर्शन किया है। परीक्षा परिणाम में बेहतर अंक हासिल करने वाले सभी परीक्षार्थियों के लिए शनिवार का दिन खुशियों से भरा रहा।

होली का उमंग हुआ दोगुना

इन सभी के लिए होली का उमंग दोगुना हो गया। इस बार नवादा के कई लाल ने पूरे बिहार में तीन से लेकर पांचवां स्थान अपना नाम कर लिया। साइंस में जिले के नारदीगंज कॉलेज से रोहित राज 472 अंक लाकर जिला में पहला रैंक लाकर जिला टापर भी रहा।

वहीं केएलएस कॉलेज नवादा से निशांत कुमार 469 अंक लाकर जिला में दूसरे रैंक पर रहे, साथ ही केएलएस कॉलेज से अभिषेक कुमार एवं जितेन्द्र कुमार 468 रैंक लाकर जिला में तीसरा स्थान प्राप्त किए।

वहीं कला विज्ञान में गांधी इंटर कॉलेज नवादा कुमार निशांत 469 अंक 93.80 प्रतिशत लाकर जिला में प्रथम और बिहार में चौथे स्थान प्राप्त किए, इराकी उर्दू प्लस टू स्कूल मसरनगर नवादा से आफरीन प्रवीण 463 अंक के साथ ही दूसरा स्थान और टीएस कॉलेज हिसुआ से नाज प्रवीण 452 अंक के साथ तीसरा स्थान रहा।

इन्होंने भी गाढ़ें झंड़े

वाणिज्य में केएलएस कॉलेज नवादा से कुनाल कुमार 469 अंक 93.80 प्रतिशत लाकर बिहार में तीसरा तो वहीं जिला में प्रथम स्थान हासिल किया। प्रोजेक्ट गर्ल इंटर स्कूल रजौली की सुजाता कुमारी ने 468 अंक 93.60 प्रतिशत लाई और बिहार में चौथे स्थान पर रहीं।

जिला में दूसरा स्थान प्राप्त किया और केएलएस कॉलेज नवादा से दीपाली कुमारी 467 अंक 93.40 प्रतिशत लाकर राज्य में पांचवां स्थान के साथ जिला में तीसरे स्थान पर रहीं। जिला में दूसरे स्थान हासिल करने वाले निशांत कुमार सदर प्रखंड के ही भरोसा गांव निवासी संतोष प्रसाद के पुत्र हैं।

जो कि एक किसान हैं और इनके माता का नाम रेखा देवी है। उन्होंने बताया कि मेरे पिता एक किसान हैं इन्होंने बड़ी ही मुश्किल से मुझे और मेरी बहन को पढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि केएलएस कॉलेज नवादा से 469 अंक लाया हूं।

कड़ी मेहनत का है परिणाम

दिन रात कड़ी मेहनत का यह परिणाम है, कि अच्छे अंक लाकर गांव ही नहीं बल्कि जिला का नाम रोशन किया हूं। इसके लिए माता पिता एवं शिक्षकों को निशांत ने श्रेय दिया है। इन्होंने बताया कि इसी बार मेरा बहन भी अंशु कुमारी ने भी आरएमडब्लू कॉलेज से 431 अंक लाकर माता पिता का नाम रोशन की है।

निशांत ने बताया कि आगे चलकर वह आईआईटी से इंजीनियर बनना चाहता है, ताकि बिहार में नई तकनीक लाकर रोजगार को नया आयाम दे सकें। बता दें कि निशांत के पिता संतोष प्रसाद किसान हैं। निशांत के पिता ने बताया कि निशांत बचपन से ही मेधावी है, साथ ही सभी शिक्षकों का प्रिय छात्र रहा भी है।

ये भी पढे़ं- साथ रख सकते हैं लाइसेंसी हथियार... लेकिन प्रदर्शन की नहीं अनुमति, नियम के उल्लंघन पर हो सकती है जेल

ये भी पढ़ें- 'कॉमर्स स्ट्रीम' में इन्होंने लहराया परचम, देखें सभी टॉपर्स की लिस्ट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें