Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: नवादा में दबंगों ने दो दर्जन से ज्यादा घरों में लगाई आग, फायरिंग भी की; नामजद समेत 10 गिरफ्तार

बिहार के नवादा जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। नवादा जिला मुख्यालय से सटे कृष्णा नगर में अनुसूचित जाति के परिवारों के कई घरों में दबंग ने आग लगा दी। गरीब परिवारों के घर जलकर खाक हो गए। फायर ब्रिगेड व पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। मुफस्सिल थाना क्षेत्र का मामला है। डीएम और SP ने मामले की जानकारी दी है।

By Vidya sagar Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 18 Sep 2024 10:14 PM (IST)
Hero Image
नवादा में अनुसूचित जाति के कई घर जलकर खाक, दबंगों ने लगाई आग

जागरण संवाददाता, नवादा। Nawada News नवादा जिला मुख्यालय से सटे मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत कृष्णा नगर अनुसूचित टोले में दबंगों ने फायरिंग कर महादलित परिवार के घरों को आग के हवाले कर दिया। आग लगने से दो दर्जन से अधिक गरीब परिवारों के घर जलकर खाक हो गए।

घटना बुधवार रात करीब साढ़े सात बजे उस वक्त हुई, जब कई घरों में महिलाएं खाना बना रही थीं। इस घटना में चूल्हा-बर्तन व घर के दूसरे जरूरी सामान जलकर नष्ट हो गए।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम

घटना की सूचना मिलने पर डीएम आशुतोष कुमार वर्मा, एसपी अभिनव धीमन, सदर एसडीएम अखिलेश कुमार व थाना की पुलिस समेत फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड की दस दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची।

— Nawada Police (@nawadapolice) September 18, 2024

पीड़ित बगल के गांव के कुछ लोगों पर उनके घरों में आग लगाने का आरोप लगा रहे हैं। घटना के पीड़ितों ने बताया कि करीब 50-60 घरों में आग लगी है। हालांकि, पुलिस की ओर से प्रथम सर्वेक्षण में 21 घरों में आग लगने की बात बताई गई है।

इन लोगों के घर जले

आग लगने से महिंद्रा, बैसाखी मांझी, जगदीश मांझी, धारा मांझी, व्यास मुनि, अवधेश मांझी, मिताई मांझी, अजय मांझी, स्वरूप मांझी, उमेश मांझी, समेत कई अन्य परिवार के घर में आग लगी।

घटनास्थल पर पहुंचे जिलाधिकारी आशुतोष कुमार वर्मा ने कहा कि घटना की सूचना पाकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की टीम तुरंत ही मौके पर पहुंच गई। हादसे में मांझी व रविदास जाति के घरों में आग लगने की बात सामने आई है।

फूस की झोपड़ी और घर का सामान नष्ट हुआ है। सुरक्षा और विधि व्यवस्था को प्राथमिकता देते हुए तत्काल घटना वाले स्थल पर पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया है। आग लगने के मूल कारणों की पड़ताल की जा रही है।

10 लोगों से पूछताछ : जिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने बताया कि घटना के बाद 10 लोगों को पूछताछ के लिए पुलिस ने हिरासत में लिया है। छापामारी जारी है। घटना में जो भी दोषी होंगे उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

इधर, गांव वालों के द्वारा अग्निकांड में शामिल रहे दबंग की ओर से फायरिंग किए जाने की भी बात कही जा रही है। इस मसले पर जिलाधिकारी ने कहा कि जांच कर करवाई की जाएगी।

मुख्य आरोपी समेत 10 गिरफ्तार : एसपी

वहीं, एसपी अभिनव धीमन ने कहा कि मुख्य आरोपित समेत दस लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि रात में पुलिस बलों द्वारा जो सर्वेक्षण किया गया है, उसमें 21 घरों में आग से नुकसान की सूचना है।

थाना अध्यक्ष के साथ पुलिस लाइन से पुलिस बल मंगवाकर कैंप किया जा रहा है। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। इसके लिए छापामारी भी जारी है। एसपी ने घटना के मूल में जमीन का विवाद बताया है।

घटना के बाद प्रशासन की ओर से बिस्कुट, भूंजा और खाने-पीने की अन्य सामग्री पीड़ित परिवारों के बीच वितरित की गई है।

ये भी पढ़ें- सात किलोमीटर तक चली भागमभाग, हुआ एक्सीडेंट तो पकड़े गए 2 धंधेबाज; उजियारपुर में शराब तस्करों पर पुलिस की कार्रवाई

Bihar Crime News: शिवहर में हथियार के साथ सप्लायर सहित तीन बदमाश गिरफ्तार, फोन और बाइक भी जब्त

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर