Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Police Bharti: नवादा में सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान चार नकलची परीक्षार्थी समेत पांच को पुलिस ने पकड़ा

Bihar Police Bharti 2023 केंद्रीय चयन परिषद द्वारा आयोजित सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान नवादा के कई केंद्रों पर परीक्षा के समय नकल करने के आरोप में 4 परीक्षार्थियों समेत कुल 5 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह सभी ब्लू टूथ का इस्तेमाल करते हुए पकड़े गये। जिसके बाद परीक्षा से निष्कासित करते उन्हें पकड़ा गया। इन पर आरोप है कि इन्होंने धारा-144 का उल्लंघन किया है।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sun, 01 Oct 2023 04:39 PM (IST)
Hero Image
सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान चार नकलची परीक्षार्थी समेत पांच को पुलिस ने पकड़ा। फोटो जागरण

 जागरण संवाददाता, नवादा। Bihar Police Bharti 2023: केंद्रीय चयन परिषद द्वारा आयोजित सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान नवादा के विभिन्न केंद्रों से इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का इस्तेमाल करने के आरोप में 4 परीक्षार्थियों सहित 5 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी पहली पाली की परीक्षा के दौरान अलग-अलग केंद्रों से हुई।

पहले किया परीक्षा से निष्कासित, फिर किया गिरफ्तार

दिल्ली पब्लिक स्कूल, गोणावां केंद्र से प्रिंस कुमार पिता अलखदेव प्रसाद, निवासी पांडेय बिगहा फरहा, जिला नवादा, रेसिडेंशियल ब्राइट कैरियर अकादमी, बुधौल बस स्टैंड, नवादा केंद्र से अखिलेश कुमार पिता बनारस प्रसाद, निवासी विजय नगर-शादीपुर, नवादा, माडर्न स्कूल केंद्र से पुष्पेंद्र कुमार को ब्लू टूथ का इस्तेमाल करते हुए पकड़ा गया। जिसे परीक्षा से निष्कासित करते हुए गिरफ्तार (Bihar Police) कर लिया गया।

धारा-144 के उल्लंघन करने का आरोप

इसी प्रकार शहर के परीक्षा केंद्र संत जोसेफ स्कूल से पर्ची से नकल करते कमलेश कुमार नाम के एक छात्र को पुलिस ने गिरफ्तार किया। इसी केंद्र के बाहर से एक व्यक्ति को मोबाइल फोन के साथ गिरफ्तार किया गया। धारा-144 के उल्लंघन में पुलिस (Bihar Police) ने इनकी गिरफ्तारी की है। जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सत्येंद्र प्रसाद ने बताया कि परीक्षा पुख्ता सुरक्षा इंतजामों के बीच शांतिपूर्ण माहौल में आयोजित की गयी।

डीएम आशुतोष कुमार वर्मा ने स्वयं कई परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उपस्थित दंडाधिकारी को स्वच्छ और कदाचार मुक्त परीक्षा (Bihar Police Bharti) संचालन के लिए जरूरी निर्देश दिए। नवादा जिले में कुल 22 केंद्रों पर सिपाही भर्ती की परीक्षा आयोजित हुई।

यह भी पढ़ें - मुजफ्फरपुर में सदर अस्पताल के इंटर्न छात्रा से हैवानियत, डॉक्टर पर दरिंदगी का आरोप; पुलिस ने किया गिरफ्तार

यह भी पढ़ें -बिहार में दुष्कर्म की दो शर्मनाक वारदात, यहां नौकरी का झांसा; वहां घर में घुसकर किशोरी को बनाया हवस का शिकार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर