Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nawada News: आंगनबाड़ी केंद्र की खिचड़ी में मिली छिपकली, खाकर बीमार पड़े 11 बच्चे, अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा

बिहार के नवादा जिले के महुली गांव में स्थित आंगनबाड़ी केंद्र पर शनिवार दोपहर पोषाहार में बनी खिचड़ी खाने से 11 बच्चों की तबीयत बिगड़ गई। बच्चों ने सिर चकराने उल्टी होने जैसी शिकायतें कीं। स्वजनों ने उन्हें आनन-फानन में सदर अस्पताल पहुंचाया जहां उनका इलाज चल रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक खिचड़ी में छिपकली गिर गई जिसकी वजह से खाना खाने वाले बच्चे बीमार पड़ गए।

By MANMOHAN KRISHNA Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sat, 28 Sep 2024 07:11 PM (IST)
Hero Image
सर्जिकल वार्ड में फूड प्वाइजनिंग ग्रसित बच्चों का इलाज करते उपाधीक्षक। (जागरण फोटो)

संवाद सहयोगी, नवादा। बिहार के नवादा में महुली गांव स्थित आंगनबाड़ी केंद्र पर शनिवार दोपहर पोषाहार में बनी खिचड़ी खाने से 11 नौनिहालों की तबीयत बिगड़ने लगी।

बच्चों ने सिर चकराने, उल्टी होने जैसी शिकायतें की, तो स्वजन आनन-फानन में उन्हें लेकर सदर अस्पताल पहुंचे। सर्जिकल वार्ड में बच्चों का इलाज शुरू किया गया।

इलाज में जुटी डॉक्टरों की टीम

अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. अजय कुमार की निगरानी में चिकित्सकों की टीम बच्चों के इलाज में जुट गई। उपाधीक्षक ने बताया कि फूड प्वाइजनिंग की शिकायत पर बच्चों को भर्ती लिया गया। फिलहाल, सभी बच्चों की स्थिति नियंत्रित है।

मिड-डे मील में मिली छिपकली 

गांव निवासी महेन्द्र पासवान ने बताया कि खिचड़ी में छिपकली गिरी थी, जिसे खाने के बाद ही बच्चों की तबीयत बिगड़ी।

समेकिल बाल विकास सेवाएं की जिला कार्यक्रम पदाधिकारी निरुपमा शंकर ने बताया कि खिचड़ी परोसने के क्रम में ही छिपकली का एक छोटा बच्चा मरा दिखा।

स्वजनों को भी जानकारी हुई, तो बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने बताया कि चिकित्सा पदाधिकारी द्वारा बच्चों की स्थिति सामान्य बतायी गई है। सभी को घर भेजा जा रहा है।

अस्पताल में इलाजरत बच्चे

सदर अस्पताल में इलाजरत बच्चों में कुश पासवान की चार वर्षीय पुत्री दृष्टि कुमारी व ड़ेढ़ वर्षीय सृष्टि कुमारी, रंजीत पासवान का पांच वर्षीय पुत्री मिस्टी कुमारी, नगीना पासवान का पांच वर्षीय पुत्र अंश कुमार, सत्येन्द्र पासवान का साढ़े चार वर्षीय पुत्री दिव्यांशी कुमारी शामिल हैं।

इसके अलावा, ब्रजेश पासवान का छह वर्षीय पुत्र अमित कुमार, सनोज पासवान की चार वर्षीय पुत्री आलिया कुमारी, राजाराम पासवान की तीन वर्षीय पुत्री लाडो कुमारी एवं गुड्डू कुमार का तीन वर्षीय पुत्र दिलखुश कुमार शामिल हैं।

एक बच्चा खिचड़ी लेकर घर भी गया था, जिसे खाने के बाद रंजीत पासवान की 26 वर्षीय पत्नी ममता देवी को भी पूड प्वॉइजनिंग हो गई। उन्हें भी सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

यह भी पढ़ें: Gaya News: गया में दिहाड़ी मजदूर को 2 करोड़ का आयकर का नोटिस, देखते ही चकराया माथा; मामला जान रह जाएंगे हैरान

Bageshwar Dham: 'अंसारी नाम के कई आतंकवादी, लेकिन...', सपा MP अफजाल पर क्यों भड़क गए धीरेंद्र शास्त्री

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें