Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: 'बलिदानी के घर आना भी उचित नहीं समझा, अपनी महत्वाकांक्षा के आगे...' शहीद चंदन के घर पहुंचे चिराग ने नीतीश पर बोला हमला

जमुई सांसद सह लोजपा (रामविलास) के सुप्रीमो चिराग पासवान सोमवार की शाम नारोमुरार ग्रामीण बलिदानी चंदन कुमार के परिवार से मिलने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अगर अपने राजमहल से बाहर निकलते तब उनको समझ में आता कि एक बलिदानी फौजी का परिवार अपना जीवन कितना कष्ट कितनी पीड़ा में गुजरता है लेकिन उन्हें अपनी महत्वाकांक्षा की चिंता के आगे कुछ नहीं सुहाता है।

By Ashok Kumar Edited By: Mukul KumarUpdated: Tue, 09 Jan 2024 02:27 PM (IST)
Hero Image
नारोमुरार गांव में बलिदानी चंदन के पिता से मिलते जमुई के सांसद चिराग पासवान

जागरण संवाददाता, वारिसलीगंज (नवादा)। देश की सीमा पर अपनी जान न्योछावर करने वाले जवानों के प्रति कम से कम सहानुभूति का दो शब्द पीड़ित परिवार को सम्बल देता है, लेकिन राज्य की सरकार बलिदानी चंदन के प्रति कुछ नहीं बोली। उनके प्रदेश का एक जवान बलिदान होता है ऐसे में मुख्यमंत्री ने बलिदानी के घर आना भी उचित नहीं समझा।

मुख्यमंत्री अगर अपने राजमहल से बाहर निकलते तब उनको समझ में आता कि एक बलिदानी फौजी का परिवार अपना जीवन कितना कष्ट, कितनी पीड़ा में गुजरता है। लेकिन उन्हें अपनी महत्वाकांक्षा की चिंता के आगे कुछ नहीं सुहाता है। उक्त बातें सोमवार की शाम नारोमुरार ग्रामीण बलिदानी चंदन कुमार के परिवार से मिलने पहुंचे जमुई सांसद सह लोजपा (रामविलास) के सुप्रीमो चिराग पासवान ने कहीं।

बलिदानी के परिवार को अन्य राज्यों की तरह मदद करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमारी मदद की सीमाएं हैं परंतु राज्य सरकार की कोई सीमाएं नहीं है। अगर चाहती तो हर प्रकार की मदद परिवार को मिल सकता है।

पीएम आवास योजना का लाभ दिलाने की बात

उन्होंने नवादा के डीएम से बात करते हुए बलिदानी के आश्रितों को पीएम आवास योजना का लाभ देने के संबंध में बात की। जमुई के इस युवा सांसद ने कहा कि यहां आने से पहले जिस समय बलिदानी चंदन के बड़े भाई ने फोन पर हमसे मदद मांगी थी तब मैंने गृह एवं रक्षा मंत्री से बात कर कार्य को निबटाने में सहायता किया था।

उन्होंने कहा कि कोई जरूरी नहीं कि प्रत्यक्ष रह कर ही मदद की जाए। मुझे काम करने में विश्वास है। इस दौरान सांसद ने पीड़ित पिता को एक लाख रुपये नकद सहायता दी, साथ ही आगे भी मदद का भरोसा दिया। इससे पहले वारिसलीगंज बाईपास स्थित चंदन सिंह चौक पर सांसद ने माल्यार्पण किया।

मौके पर युवाओं के द्वारा भारत माता की जयकारे लगाए गए। इस दौरान लोजपा (रामविलास) प्रधान महासचिव संजय पासवान, नवादा जिला प्रभारी ई रमेश कुमार, ऋतुराज, मनोज कुमार, उचित शर्मा, चंदन सिंह, राजन नायक, पकरीबरावां लोजपा प्रखण्ड अध्यक्ष मंटू सिंह, रोहित पासवान आदि कार्यकर्ता सांसद के साथ चल रहे थे।

यह भी पढ़ें-

'Ranji मैच में उड़ गई बिहार की खिल्ली, दो टीमें पहुंचीं और...', Shreyasi Singh का तेजस्वी पर जोरदार हमला; कह दी ये बड़ी बात

Fog Effect: टला बड़ा हादसा... बस और ट्रक के बीच हो गई टक्कर, वाहन से कूदकर भाग निकले चालक, तीन जख्मी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें