Move to Jagran APP

Bijli Chori : कटियाबाजों पर बिजली विभाग का ताबड़तोड़ एक्शन, बिहार में इस जिले में भारी जुर्माने से मचा हड़कंप

कटियाबाजों पर बिजली विभाग पूरी तरह से सख्त है। उन्हें कोई भी राहत देने के मूड में नहीं है। नवादा जिले में एक व्यक्ति को चोरी से घर में बिजली जलाना महंगा पड़ गया है। उसके ऊपर भारी जुर्माना लगाया गया है। बिजली विभाग की नई कार्रवाई से हड़कप मच गया है। इस बीच बिजली विभाग ने एक अपील भी की है।

By Ajay Kumar Edited By: Mukul Kumar Published: Sat, 01 Jun 2024 02:05 PM (IST)Updated: Sat, 01 Jun 2024 02:05 PM (IST)
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, मेसकौर (नवादा)। शुक्रवार को बिजली विभाग ने मेसकौर थाना में बिजली चोरी के मामले में एक शख्स पर कार्रवाई के लिए आवेदन दिया है।

मेसकौर थाना अध्यक्ष रुपेश कुमार ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र के मिर्जापुर पंचायत अंतर्गत ढीबरा टोला निवासी राजेंद्र प्रसाद पर बिजली उपयोग को लेकर बिजली विभाग ने 25 हजार 267 रुपये का जुर्माना लगाया।

वहीं, बिजली विभाग के कर्मियों ने अपील की है कि उपभोक्ता बिजली बिल का भुगतान समय-समय पर करते रहें। बिना कनेक्शन के बिजली का उपयोग नहीं करें। लोग बिजली का उपयोग करने के लिए जरूरी कनेक्शन ले लें।

भगवानपुर में ट्रांसफार्मर से चैनल की चोरी, प्राथमिकी

मुजफ्फरपुर के भगवानपुर स्थित प्रभात नगर, रोड नंबर-दो में लगे एक ट्रांसफार्मर से चैनल की चोरी कर ली गई है। इसके कारण इलाके की बिजली बंद थी।

इसकी शिकायत करने पर 28 को विद्युत अधिकारी द्वारा जांच की गई। उसके बाद सदर थाने में भगवानपुर के कनीय विद्युत अभियंता सतीश प्रसाद ने अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी कराई है। इसमें साढ़े तीन हजार से अधिक की क्षति बताई गई है।

यहां भी बिजली चोरी का केस 

पलासी (अररिया) प्रखंड क्षेत्र में अवैध रूप से चोरी से विद्युत ऊर्जा का उपभोग करने वालों पर विभाग द्वारा शिकंजा कसने का सिलसिला जारी है। विभागीय निर्देश के आलोक में बीते 29 मई को गठित टीम द्वारा छापामारी के दौरान अवैध रूप से चोरी से बिजली का उपभोग करने का मामला सामने आया है।

इस मामले में कनीय विंद्युत अभियंता राजेश कुमार ने पलासी थाना में सुखसैना पंचायत के चार लोगों के विरुद्ध नामजद केस दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें-

नीलांचल एक्सप्रेस के ऊपर टूटकर गिरा ओवरहेड तार, दो यात्री की हालत गंभीर; इन ट्रेनों का रूट चेंज

DJ Murder in Ranchi Bar: हत्‍यारोपित अभिषेक को लेकर बड़ा खुलासा, भाई और साले के साथ चला रहा था वाहन चोरी गैंग


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.