Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जीएम ने किया केजी रेलखंड के दोहरीकरण कार्य का निरीक्षण

पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक एलसी त्रिवेदी ने गुरुवार को किउल-गया रेलखंड क निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Updated: Thu, 29 Nov 2018 10:08 PM (IST)
Hero Image
जीएम ने किया केजी रेलखंड के दोहरीकरण कार्य का निरीक्षण

पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक एलसी त्रिवेदी ने गुरुवार को किउल-गया रेलखंड क निरीक्षण किया। विभाग के अन्य अधिकारियों के साथ स्पेशल सैलून से निरीक्षण के क्रम में वे नवादा स्टेशन पर कुछ देर के लिए रूके। उन्होंने अधिकारियों के साथ नवादा स्टेशन परिसर स्थित ऑफिसर्स गेस्ट हाउस में दोहरीकरण कार्यों पर चर्चा किया। इसके साथ ही स्टेशन परिसर के चारों ओर घूम-घूमकर जायजा लिया। महाप्रबंधक ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि केजी रेलखंड का दोहरीकरण कार्य काफी तेजी से चल रहा है। विभाग द्वारा दोहरीकरण कार्य के लिए इरकॉन कंपनी को जिम्मेवारी सौंपी गई है। कंपनी के अधिकारी व कर्मी कार्य को ससमय पूरा करने में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि विद्युतीकरण कार्य पूरा होने व मेमू ट्रेन के परिचालन से यात्रियों का सफर काफी आसान हुआ है। लोगों को गंतव्य स्थान तक पहुंचने में काफी सहूलयित हो रही है। मौके पर दानापुर रेल मंडल के डीआरएम रंजन प्रकाश, सीनियर डीसीएम विनीत कुमार, सीनियर डीओएम पंकज कुमार,नवादा स्टेशन प्रबंधक आइडी चौधरी, मनोज कुमार, राजेश कुमार,यातायात निरीक्षक एके सुमन, तारकेश्वर प्रसाद समेत कई लोग उपस्थित थे।

दोहरीकरण के बाद बढ़ेगी यात्री सुविधा

- महाप्रबंधक ने कहा कि केजी रेलखंड का दोहरीकरण कार्य पूरा होने के बाद यात्रियों को सफर करना आसान हो जाएगा। इस रेलखंड पर ट्रेनों की संख्या भी बढ़ा दिया जाएगा। इसके साथ ही दिल्ली, मुंबई,कोलकाता समेत अन्य स्थानों के लिए एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन शुरू हो सकेगा।

2020 तक दोहरीकरण का कार्य होगा पूरा

- महाप्रबंधक ने कहा कि केजी रेलखंड का दोहरीकरण कार्य काफी तेजी से चल रहा है। विभाग द्वारा दोहरीकरण कार्य 2020 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।विभाग द्वारा निर्धारित समय पर कार्य को पूरा कराने में अधिकारी व कर्मी जुटे हैं। दोहरीकरण का कार्य हरहाल में ससमय पूरा कर लिया जाएगा।

---------------------

चकाचक दिखा रेलवे स्टेशन

- महाप्रबंधक के आने की सूचना मिलते ही स्टेशन परिसर के चारों ओर साफ-सफाई करा दिया गया। सुबह से ही सफाईकर्मी स्टेशन परिसर की सफाई करते दिखे। स्टेशन के अधिकारी साफ-सफाई से लेकर कार्यालय को अपडेट करने में जुटे रहे। इसके अलावा स्टेशन परिसर में प्रतिदिन लगने वाले पान की दुकान समेत अन्य ठेलों को हटवा दिया गया था। अन्य दिनों की अपेक्षा पूरा परिसर ज्यादा साफ-सुथरा दिखा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें